NDTV Khabar

जब AAP ने मांगा बीजेपी से चंदा : अब हमें दीजिए एक लाख रुपये...

दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (BJP) से एक लाख रुपये के चंदे की मांग की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब AAP ने मांगा बीजेपी से चंदा : अब हमें दीजिए एक लाख रुपये...

मनोज तिवारी को आम आदमी पार्टी ने दिलाया चंदा वाली बात याद

खास बातें

  1. AAP ने मांगा मनोज तिवारी से 1 लाख रुपये का चंदा
  2. AAP ने मनोज तिवारी को याद दिलाया पुराना ट्वीट
  3. मेट्रो के चौथे चरण को मंज़ूरी मिली.
नई दिल्ली:

आपको शर्तिया बहुत अजीब लगेगा, अगर हम आपको बताएं कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (BJP) से एक लाख रुपये के चंदे की मांग की है. जी हां, बहुत अजीब बात है, लेकिन यह सच है, और इसके पीछे एक कहानी भी है. दरअसल, दो माह पहले BJP की दिल्ली इकाई के मुखिया मनोज तिवारी ने पेशकश दी थी कि अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण को मंज़ूरी दे देते हैं, तो वह उनकी पार्टी को 1.11 लाख रुपये का चंदा देंगे. मनोज तिवारी ने अक्टूबर में ट्वीट कर कहा था, "अरविंद केजरीवाल, उन लोगों को सज़ा मत दो, जिन्होंने आपको चुना है. दिल्ली ने 70 में से 67 सीटें केजरीवाल को दी थीं, लेकिन वह कहते हैं कि उन्हें मेट्रो नहीं देंगे. अगर आप चंदा चाहते हैं, तो मेट्रो के चौथे चरण को मंज़ूरी दीजिए, और मैं अपने परफॉरमेंस से कमाई हुई रकम में से 1,11,100 रुपये का चंदा आपको दूंगा."

दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, मेट्रो के चौथे फेज को मिली मंजूरी, देखें प्रस्तावित रूट


AAP का कहना था कि परियोजना इसलिए अटक गई, क्योंकि चौथे चरण की संभाव्यता को लेकर सवाल खड़े किए गए थे, जिसके ज़रिये बाहरी दिल्ली के हिस्सों को मध्य दिल्ली से जोड़ा जाना था. बुधवार को AAP शरकार ने निर्णय पर दस्तखत कर दिए और उसके बाद एक ट्वीट के ज़रिये BJP प्रमुख को उनका वादा याद दिलाया, और एक लिंक भी भेजा, जिसके ज़रिये चंदा दिया जा सकता है.

सिग्नेचर ब्रिज विवाद : अमानतुल्ला के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस लाएंगे मनोज तिवारी

AAP ने ट्वीट किया, "हमें उम्मीद है, नरेंद्र मोदी और BJP सरकार के उलट मनोज तिवारी अपना वादा निभाएंगे... आप अपना वादा नीचे दिए लिंक पर चंदा देकर पूरा कर सकते हैं... इसके ज़रिये आप 'डिजिटल इंडिया' का हिस्सा भी बन सकते हैं..."

आम चुनाव 2019 से पहले फंड की कमी से जूझ रही AAP ने अक्टूबर में खुद को दिवालिया घोषित कर दिया था, और राष्ट्रव्यापी चंदा अभियान शुरू किया था. AAP ने लोगों से अपील की थी कि वे सिर्फ 100 रुपये मासिक की किश्त दिया करें, ताकि मई, 2019 से पहले होने वाले आम चुनाव के लिए पार्टी के पास प्रचार के लिए कुछ रकम आ जाए.

सीलिंग मामले में मनोज तिवारी को राहत, अवमानना की कार्रवाई बंद, SC बोला- BJP चाहे तो कार्रवाई करे

 'AAP का दान, राष्ट्र का निर्माण' नामक इस अभियान को लॉन्च करने के समय अरविंद केजरीवाल मंच पर अपने माता-पिता, पत्नी तथा बेटी के साथ दिखे थे, और सभी ने AAP को चंदा दिए जाने की अपील की थी.

हालांकि, आम आदमी पार्टी के चंदा मांगने पर तो दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कुछ नहीं कहा लेकिन मेट्रो के चौथे फेस को मंजूरी मिलने पर अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद किया और कहा 'अंतत सुखद समाचार आया दिल्ली बीजेपी का संघर्ष काम आया मेट्रो फेज 4 आख़िरकार हुआ पास, हम तो धन्यावाद भी देंगे अरविंद केजरीवाल जी'. 

टिप्पणियां

दरअसल आम आदमी पार्टी आर्थिक तंगी से जूझ रही है. इसको दूर करने के लिए लोकसभा चुनाव 2019 की रणनीति के तहत आम आदमी पार्टी ने चंदा जुटाने का अभियान शुरू किया है जिसको 'आप का दान राष्ट्र का निर्माण' नाम दिया है. 2 महीने पहले शुरु हुए इस कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने अपील की थी कि लोग आम आदमी पार्टी को हर महीने दान दें. भले ही 100 रु. दे लेकिन दें ज़रूर. उसी दौरान मनोज तिवारी ने चंदा देने की बात कही थी जिसको अब आम आदमी पार्टी याद दिला रही है. 

VIDEO: अयोध्‍या पर सिसोदिया के बयान को लेकर मनोज तिवारी ने उठाया सवाल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement