NDTV Khabar

चुनाव आयोग के ईवीएम चैलेंज के जवाब में आम आदमी पार्टी का हैकेथॉन!

आम आदमी पार्टी इस चैलेंज के लिए चुनाव आयोग की ही तरह चार घंटों का वक्त देगी और साथ ही बटन दबाकर या फिर किसी दूसरी डिवाइस से हैक करने दिया जाएगा.

3351 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनाव आयोग के ईवीएम चैलेंज के जवाब में आम आदमी पार्टी का हैकेथॉन!

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  1. बीजेपी ने 'आप' की इस पूरी क़वायद को ड्रामा क़रार दिया है
  2. 3 जून को ही चुनाव आयोग का भी ईवीएम चैलेंज है
  3. आप की नियम एवं शर्तें भी चुनाव आयोग की तरह ही होंगी
नई दिल्‍ली: 3 जून को चुनाव आयोग के ईवीएम चैलेंज के ख़िलाफ़ आम आदमी पार्टी (आप) भी अपना हैकेथॉन कराने जा रही है. 'आप' का कहना है कि चुनाव आयोग की ही शर्तों के अनुसार वो अपनी मशीन को टेंपर करने के लिए देश के सामने रखेगी जिसमें सभी राजनीतिक पार्टियों, विशेषज्ञों और चुनाव आयोग को भी न्योता दिया जाएगा. 'आप' की तरफ़ से गुरुवार को प्रवक्ता सौरभ भरद्वाज मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने बताया कि "आम आदमी पार्टी भी चुनाव आयोग के साथ ईवीएम चैलेंज पेश करने की तैयारी में है. जिस मशीन से उसने विधानसभा के विशेष सत्र में साबित किया था कि वोट बदले जा सकते हैं उसी से तीन जून को हैकेथॉन की तैयारी कर रही है.

शर्तें वही होंगी जो चुनाव आयोग की हैं." सौरभ भरद्वाज ने ये भी कहा कि, "हम सबको बुलाएंगे, चुनाव आयोग को भी आमंत्रित करेंगे और देश भर के तकनीक के जानकारों को भी बुलाएंगे, हम इनकी हक़ीकत सबके सामने रखना चाहते हैं." आम आदमी पार्टी इस चैलेंज के लिए चुनाव आयोग की ही तरह चार घंटों का वक्त देगी और साथ ही बटन दबाकर या फिर किसी दूसरी डिवाइस से हैक करने दिया जाएगा.

उधर बीजेपी ने 'आप' की इस पूरी क़वायद को ड्रामा क़रार दिया है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता का कहना है, "आदमी पार्टी रोज़ कुछ नई नौटंकी करती है, इनको संवैधानिक संस्था पर विश्वास नहीं है." 3 जून को चुनाव आयोग का ईवीएम चैलेंज है जिसमें सिर्फ एनसीपी और सीपीएम हिस्सा ले रहे हैं, 'आप' पहले ही इस चैलेंज में भाग लेने से मना कर चुकी है. आम आदमी पार्टी अपना हैकेथॉन करके ये जताना चाहती है कि बिना ईवीएम खोले ईवीएम को टेंपर नहीं किया जा सकता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement