NDTV Khabar

5 करोड़ की फिरौती के लिए अगवा दिल्ली का डॉक्टर मेरठ से बरामद, मुठभेड़ के बाद 4 अपहर्ता गिरफ्तार

प्रीत विहार से एक निजी अस्पताल के डॉक्टर श्रीकांत गौड़ को 6 जुलाई को उस समय अगवा कर लिया गया, जब उन्होंने घर जाने के लिए ओला कैब बुक की थी.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 करोड़ की फिरौती के लिए अगवा दिल्ली का डॉक्टर मेरठ से बरामद, मुठभेड़ के बाद 4 अपहर्ता गिरफ्तार

डॉक्टर श्रीकांत गौड़ का फाइल फोटो...

खास बातें

  1. बताया जा रहा है कि 4 किडनैपर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है
  2. एक बदमाश को गोली लगी
  3. इस ऑपरेशन में दिल्ली पुलिस के दर्जनों अधिकारी शामिल थे
नई दिल्‍ली: प्रीत विहार इलाके के मेट्रो अस्पताल के जिस डॉक्टर श्रीकांत गौड़ का 6 जुलाई को दिल्ली में ओला कैब में अपहरण किया गया था, उसे दिल्ली पुलिस ने मेरठ में बदमाशों के चुंगल के आज़ाद करवा लिया है. डॉक्टर श्रीकांत को मेरठ के शताब्दी नगर के पास से रिकवर कराया गया है.

बताया जा रहा है कि 4 किडनैपर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक बदमाश को गोली भी लगी है. इस ऑपरेशन में दिल्ली पुलिस के दर्जनों अधिकारी शामिल थे.

ये भी पढ़ें...
अस्पताल से घर लौट रही महिला का अपहरण कर रेप, पुलिस पड़ताल में जुटी

दरअसल, दिल्ली के प्रीत विहार से पांच करोड़ की फिरौती के लिए एक निजी अस्पताल के डॉक्टर श्रीकांत गौड़ को 6 जुलाई को उस समय अगवा कर लिया गया, जब उन्होंने प्रीत विहार इलाके से घर जाने के लिए ओला कैब बुक की थी. पुलिस के मुताबिक, ओला कैब के जिस ड्राइवर ने डॉक्टर को अगवा किया वो फ़र्ज़ी ड्राइविंग लाइसेंस और फ़र्ज़ी कागजातों के आधार पर ओला कैब चला रहा था. अपहरण करने के बाद बदमाश हर रोज़ डॉक्टर के घरवालों के वीडियो भेजते और 5 करोड़ की फिरौती मांगते. पुलिस ने अपहरण के कुछ दिन बाद ही सर्विलांस के आधार पर बदमाशों की पहचान कर ली. सभी अपहर्ता मेरठ के पास दौराला के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें...
कांगो में अगवा किए गए भारतीय कारोबारी को रिहा कराया गया

बीते रविवार को दिल्ली पुलिस ने यूपी एसटीएफ के साथ अपहर्ताओं को मेरठ के पास सकौती इलाके में घेरा, लेकिन वो पुलिस को चकमा देकर भाग गए, तब डॉक्टर को तो बरामद नहीं किया जा सका, लेकिन पुलिस ने उनकी वैगन-आर कार बरामद कर ली थी. पुलिस ने जंगलों में भी लगातार कॉम्बिंग की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिला सकी.

ये भी पढ़ें...
नाबालिग का अपहरण कर शादी करने के मामले में 3 गिरफ्तार, पीड़िता गर्भवती

बुधवार को दिल्ली पुलिस को फिर जानकारी मिली की अपहर्ता मेरठ के पास ही हैं. पुलिस के मुताबिक, जब जाल बिछाकर उन्हें पकड़ने की कोशिश की गई तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जबाब में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें एक आरोपी को गोली लगी है.



राहत की बात ये है कि मुठभेड़ के बाद डॉक्टर श्रीकांत गौड़ को अपहर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया गया और 4 अपहर्ता गिरफ्तार कर लिए गए. पुलिस कुछ और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार कोशिश कर रही है. इसमें दो मुख्य आरोपी  दौराला के दो सगे भाई अनुज और सुशील हैं. डॉक्टर श्रीकांत गौड़ मूलरूप से तेलंगाना के रहने वाले हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement