दिल्ली BJP के नए अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने संभाल ली कुर्सी, मनोज तिवारी की ली जगह

दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष पद पर नए-नए चुने गए आदेश कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को औपचारिक तौर पर अपनी कुर्सी संभाल ली.

दिल्ली BJP के नए अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने संभाल ली कुर्सी, मनोज तिवारी की ली जगह

आदेश कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को औपचारिक तौर पर अपनी कुर्सी संभाल ली. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आदेश कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को संभाल ली कुर्सी
  • मनोज तिवारी को हटाकर बनाया गया दिल्ली BJP का अध्यक्ष
  • मनोज तिवारी भी मौके पर मौजूद रहे
नई दिल्ली:

दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष पद पर नए-नए चुने गए आदेश कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को औपचारिक तौर पर अपनी कुर्सी संभाल ली. गुप्ता ने केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और पूर्ववर्ती दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की उपस्थिति में कार्यभार संभाल लिया. बीजेपी ने मंगलवार को दिल्ली के मौजूदा पार्षद और उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर गुप्ता को दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्त करने की घोषणा की थी.

पदभार ग्रहण करने के मौके पर गुप्ता ने कहा, ‘मैं पार्टी नेताओं का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझ जैसे साधारण कार्यकर्ता को दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनाया. मैं उम्मीदें पूरी करने और संगठन को मजबूत करने का प्रयास करूंगा.' उन्होंने बीजेपी की दिल्ली इकाई की ओर से कोविड-19 से निपटने के लिए दिल्ली सरकार को मदद की पेशकश की.

तिवारी ने अपने उत्तराधिकारी का स्वागत करते हुए उन्हे मेहनतकश करार दिया. पूर्व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि गुप्ता कुशलता से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे और पार्टी को नई ऊचांइयों पर ले जाएंगे.

कोरोनावायरस की महामारी के चलते सीमित संख्या में नेता पद ग्रहण समारोह में मौजूद थे. गुप्ता ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कार्यभार ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होने की अपील की थी और कहा था कि वह जल्द उनसे मिलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू और दुष्यंत गौतम, पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, पार्टी सांसद रमेश विधूड़ी, मीनाक्षी लेखी और परवेश वर्मा, विधायक रामवीर विधूड़ी, अभय वर्मा, ओपी शर्मा, मोहन सिंह बिष्ट,विजेंद्र गुप्ता और दिल्ली बीजेपी के संगठन सचिव सिद्धार्थन सहित अन्य नेता भी कार्यक्रम में मौजूद रहे.

वीडियो: आदेश कुमार गुप्ता बनाए गए दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)