अमेरिकी महिला से रेप और 6 करोड़ रुपये ऐंठने के आरोप में अफ़ग़ानी नागरिक गिरफ्तार

अमेरिकी महिला से रेप और 6 करोड़ रुपये ऐंठने के आरोप में अफ़ग़ानी नागरिक गिरफ्तार

अफगान नागरिक हमीदुल्‍लाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हमीदुल्ला ने कई विदेशी महिलाओं के साथ दोस्ती करके उन्हें धोखा दिया
  • हमीदुल्ल्हा का जन्म काबुल में हुआ था और उसके पास वहां का पासपोर्ट भी है
  • आरोपी ने पीड़ि‍त अमेरिकी महिला को एसिड अटैक की भी धमकी दी थी
नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अफगानिस्‍तान के रहने वाले एक शख्स को अमेरिकी महिला से रेप, धोखाधड़ी और जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हमीदुल्लाह का जन्म अफगानिस्तान में हुआ है, इसने फेसबुक पर फर्जी आईडी से अपना अकाउंट बनाया और अमेरिका की रहने वाली एक महिला से दोस्ती की और महिला को अपने प्यार के जाल में फंसा लिया. इसके बाद इस आरोपी ने प्यार और शादी के वायदे किए महिला से मुलाकात की और महिला के निजी पलों की फोटो और वीडियो बना ली. इतना ही नहीं, अफगानिस्तान में वेस्टर्न मनी ट्रांसफर के जरिए धमकाकर 86000 अमेरिकी डॉलर अपने अफगानिस्तान के अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए. साथ ही भारतीय बैंक अकाउंट में भी कुछ पैसा ट्रांसफर कराया. और जब महिला को सच्चाई का पता चला और महिला ने पुलिस के पास जाने की बात कही तो आरोपी ने महिला को धमकी दी कि वो अमेरिका की एजेंसी एफबीआई को कहेगा कि जो पैसा उसके अकाउंट में वेस्टर्न मनी एक्सचेंज से ट्रांसफर हुआ है वो आतंकियों के एक ग्रुप ने दिया है.

महिला को जैसे ही हमीदुल्लाह की असलियत पता लगी कि उसने फर्जी फेसबुक अकाउंट के जरिए उसे धोखा दिया है, महिला ने दिल्ली पुलिस को जानकारी दी और जांच के बाद क्राइम ब्रांच ने हमीदुल्ल्हा को धर दबोचा. हमीदुल्ला अपने आप को अफगानिस्तान का बैंकर बताकर पेश करता था और विदेशी महिलाओं के साथ दोस्ती करके उन्हें धोखा दिया.

आरोपी ने यूएस की महिला की पर्सनल फोटो और वीडियो को सोशल साइट्स पर डालने के आलावा और साथ ही एसिड अटैक की भी धमकी दी. हमीदुल्लाह को जाल बिछाकर दिल्ली के हयात होटल के पास से गिरफ्तार किया गया और क्राइम में इस्तेमाल ऑडी कार और फोन भी बरामद कर लिया गया. जांच में सामने आया कि आरोपी हमीदुल्ल्हा का जन्म 1981 में काबुल में हुआ था और इसने काबुल से पासपोर्ट भी जारी करवाया हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


साल 1997 में हमीदुल्लाह के माता-पिता अफगानिस्तान के हालात के चलते UAE शिफ्ट हो गए थे. बाद में हमीदुल्लाह टूरिस्ट वीजा पर इंडिया आया और फिर अपने टूरिस्ट वीजा को मेडिकल वीजा में ट्रांसफर करवा लिया. देखने में स्मार्ट और कई भाषाओं को बोलने वाला हमीदुल्लाह फेसबुक पर स्कैम यानी फर्जी आईडी बनाकर विदेशों में महिलाओं से दोस्ती करता था और फिर शादी का वायदा करके महिलाओं के साथ निजी पलों की फोटो वीडियो बनाकर उन्हें धमकी देकर उनसे पैसा लिया करता था. फ़िलहाल क्राइम ब्रांच इसे गिरफ्तार कर इससे पूछताछ करके ये जानने में लगी है कि यूएस की महिला की तरह और कितनी महिलाओं के साथ इसी तरीके से पैसे ऐंठे हैं.