NDTV Khabar

दिल्ली एयरपोर्ट से 14 किलो पार्टी ड्रग्स के साथ अफ्रीकी मूल की महिला गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली एयरपोर्ट से 14 किलो पार्टी ड्रग्स के साथ अफ्रीकी मूल की महिला गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  1. बुराड़ी में एक नाईजीरीयन मूल के शख्स से ली थी ड्रग्‍स
  2. NCB ने महिला के खिलाफ जारी किया था लुक आउट सर्कुलर
  3. ड्रग्स के सोर्स का पता लगाने में जुटी एनसीबी
नई दिल्‍ली:

दिल्ली में लगातार बड़ी तादाद में पार्टी ड्रग्स बरामद हो रही है। इस बार NCB यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मेथाक़ोलीन नाम की एक पार्टी ड्रग्स के साथ 42 साल की एक अफ्रीकी मूल की महिला को गिरफ्तार किया है। ये महिला 15 किलो मेथाक़ोलीन ड्रग्स अपने लगेज बैग में छिपा कर दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से अफ्रीका जाने वाली थी।

NBC के जोनल डायरेक्टर रोहित शर्मा के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 2 करोड़ रुपये कीमत की ये ड्रग्स की खेप इस महिला ने बुराड़ी में एक नाईजीरीयन मूल के शख्स से ली थी।

टिप्पणियां

बताया जा रहा है कि ये लेडी ड्रग्स के धंधे से काफी वक़्त से जुड़ी है और साल 2015 से अब तक करीब 12 बार इंडिया आ चुकी है। NCB को तकनीकी सर्विलांस के जरिये इस लेडी की लगातार इंडिया में हो रही गतिविधि पर शक था और उसी के बाद NCB ने महिला के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी कर रखा था।


इस मामले में नाइजीरिया के एक शख्स की NCB तलाश कर रही है। ये वो शख्स है जिसके जरिये ड्रग्स की ये खेप पहले पकड़े गए दूसरे नाइजीरियन तक पहुंची और उसके बाद इस महिला तक पहुंची। NCB इस ड्रग्स के सोर्स का पता लगाने में जुटी है। वहीं महिला से पूछताछ कर ये भी पता लगाया जा रहा है कि‍ दिल्ली में ड्रग्स के धंधे में कितने लोगों से संपर्क में थी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement