NDTV Khabar

शनिवार की गर्म सुबह के बाद, शाम को चली धूल भरी आंधी, दिल्‍लीवालों को मिली थोड़ी राहत...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शनिवार की गर्म सुबह के बाद, शाम को चली धूल भरी आंधी, दिल्‍लीवालों को मिली थोड़ी राहत...

शनिवार शाम राष्‍ट्रीय राजधानी में मौसम ने अचानक करवट बदली और कुछ जगहों पर धूल भरी आंधी चली.

नई दिल्‍ली: अप्रैल माह में ही भीषण गर्मी का सामना कर रहे दिल्‍लीवासियों ने शनिवार शाम उस वक्‍त राहत महसूस की, जब मौसम ने अचानक करवट बदली और राष्‍ट्रीय राजधानी में कुछ जगहों पर धूल भरी आंधी चली. आसमान में बादल छाने और तेज हवाएं चलने से अचानक मौसम बदला. मौसम का यह क्रम दिन के लिए भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुरूप था.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया, "दिन में आंशिक बदली छाई रहेगी. बिजली कड़कने और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है."

व‍िभाग द्वारा शाम करीब साढ़े पांच बजे सामान्‍य तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इससे पूर्व राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार की सुबह गर्म रही. यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 28.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई.

टिप्पणियां
हालांकि मौसम विभाग ने राजधानी के अगले सात दिन के तापमान में पूर्वानुमान में बताया है कि आने वाले एक दिन में अधिकतम तापमान में एक-दो दिन तथा न्‍यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिलेगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार यानि 23 अप्रैल को अधिकतम तापमान 39 और न्‍यूनतम तापमान 26 सेल्सियस, 24 अप्रैल को तापमान क्रमश: 38 एवं 28, 25 अप्रैल को 37 एवं 25, 26 अप्रैल को 38 एवं 23, 27 अप्रैल को 39 एवं 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

इससे पूर्व राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 40.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 28.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement