NDTV Khabar

आतंकी हमले की आशंका की खुफिया जानकारी के बाद दिल्ली में 'हाई अलर्ट'

यह परामर्श ऐसे में जारी किया गया है, जब हाल में ब्रिटेन के मैनचेस्टर और दुनिया के कई अन्य स्थानों में हाल में आतंकी हमले हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी हमले की आशंका की खुफिया जानकारी के बाद दिल्ली में 'हाई अलर्ट'

दिल्‍ली में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर संवेदनशील स्थानों पर पीसीआर की 10 वैन तैनात की गई हैं... (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. लश्कर-ए-तैयबा के 20-21 आतंकियों के देश में घुसने का खुफि‍या इनपुट.
  2. पुलिस को संदेह, आतंकी दिल्ली, मुंबई, राजस्थान या पंजाब में हो सकते हैं.
  3. कई मुख्‍य जगहों पर 'पराक्रम' वैन तैनात की जाएंगी.
नई दिल्‍ली: दिल्ली पुलिस को इस खुफिया जानकारी के बाद अत्यंत सतर्क कर दिया गया है कि लश्कर-ए-तैयबा के 20-21 आतंकवादियों का समूह हमले करने के लिए देश में घुस आया है.

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने एक परामर्श जारी करके अपने जिलों, मेट्रो पुलिस एवं रेलवे पुलिस इकाइयों को सतर्क करते हुए उनसे बाजार वाले इलाकों, धार्मिक स्थानों, मॉल, मेट्रो एवं रेलवे स्टेशनों में सुरक्षा कड़ी करने को कहा है. परामर्श में विभिन्न पुलिस इकाइयों से अत्यंत सतर्कता बरतने और 'संदिग्ध लोगों, वस्तुओं एवं वाहनों पर तीखी नजर रखने' और वाहनों एवं व्यक्तियों की अच्छी तरह जांच करने को कहा गया है.

यह परामर्श ऐसे में जारी किया गया है, जब हाल में ब्रिटेन के मैनचेस्टर और दुनिया के कई अन्य स्थानों में हाल में आतंकी हमले हुए हैं.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि ऐसा संदेह है कि लश्कर के सदस्य दिल्ली, मुंबई, राजस्थान या पंजाब में हो सकते हैं. अधिकारियों से अपने स्टाफ की तैयारी की जांच करने के लिए मॉक ड्रिल करने को कहा गया है.

दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने हाल में दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्हें सतर्कता बनाए रखने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता है, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी आतंकवादी संगठनों का पसंदीदा निशाना है.

टिप्पणियां
संवेदनशील स्थानों पर पीसीआर की 10 वैन तैनात की गई हैं, जिनमें राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड-प्रशिक्षित चालक एवं कमांडो हैं. विजय चौक, पालिका बाजार, आईपी मार्ग, साकेत में सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल, वसंत कुंज मॉल, सुभाष नगर में पैसिफिक मॉल, नेताजी सुभाष पैलेस बाजार एवं मॉल परिसर, अक्षरधाम मंदिर, लोटस टेम्पल और झंडेवालान में 'पराक्रम' वैन तैनात की जाएंगी.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement