एयर होस्टेस की मौत का मामला: अनिसिया बत्रा ने सुसाइड से पहले अपनी दोस्त से की थी ये 'आखिरी बातचीत'

एयर होस्टेस अनिसिया बत्रा की आत्‍महत्‍या से पहले अपनी एक दोस्त से आखिरी बातचीत सामने आई है. अनिसिया इस व्‍हाट्सएप चैट के दौरान कहती है कि वह खुदकुशी करने जा रही है. 

एयर होस्टेस की मौत का मामला: अनिसिया बत्रा ने सुसाइड से पहले अपनी दोस्त से की थी ये 'आखिरी बातचीत'

फाइल फोटो

खास बातें

  • अनिशिया बत्रा की दूसरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट पहली रिपोर्ट का समर्थन करती है
  • अनिशिया बत्रा की 23 फरवरी 2016 को हुई थी शादी
  • सिंघवी ने अपनी पहली शादी के बारे में पत्‍नी को नहीं बताया था
नई दिल्ली:

दिल्ली के पंचशील पार्क में कथित तौर पर आत्महत्या करने वाली एयर होस्टेस अनिसिया बत्रा की दूसरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट पहली रिपोर्ट का समर्थन करती है कि उसे पहले गर्दन में चोट लगी थी. वहीं पुलिस को संदेह है कि अनिसिया बत्रा अपने पति से नाराज थी क्योंकि उसे हाल में पता चला था कि वह तलाकशुदा है. तहकीकात से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 39 वर्षीय अनिसिया बत्रा जर्मन एयरलाइन के लिए काम करती थी. उन्हें एक महीने पहले ही पता चला था कि उनका पति मयंक सिंघवी तलाकशुदा है. उन्होंने 23 फरवरी 2016 को शादी की थी. यह प्रेम विवाह था. अधिकारी ने बताया कि सिंघवी ने अपनी पहली शादी के बारे में बत्रा को नहीं बताया था. जब उन्हें उसके पहले रिश्ते के बारे में पता चला तो वह बहुत दुखी हुई. ऐसा संदेह है कि इसको लेकर दोनों के बीच बहस भी हुई थी.

इस मामले में एयरहोस्टेस अनिसिया बत्रा की आत्‍महत्‍या से पहले अपनी एक दोस्त से आखिरी बातचीत सामने आई है. अनिसिया इस व्‍हाट्सएप चैट के दौरान कहती है कि वह खुदकुशी करने जा रही है. 
 

v1g63p5o

गौरतलब है कि 39 वर्षीय अनिसिया बत्रा ने शुक्रवार को अपने पति मयंक सिघवी से झगड़े के बाद अपने घर की छत से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. अनिसिया के परिवार ने कहा था कि पहले पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी नहीं कराई गई जिसके म बाद दूसरा पोस्टमार्टम किया गया. 
 
jffub72g

अनिशिया बत्रा के परिवार ने सिंघवी पर उन्हें शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. उन्होंने सिंघवी के माता - पिता पर दहेज के लिए उनकी बेटी का उत्पीड़न करने का भी आरोप लगाया. सिंघवी को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था और उसे मंगलवार को शहर की एक अदालत में पेश किया गया जिसने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अधिकारी ने बताया कि चश्मदीदों के बयान दर्ज करने के बाद हम उसकी हिरासत मांगने के लिए अर्जी दायर करेंगे.

यह भी पढ़ें : एयर होस्टेस की मौत का मामला: पत्‍नी को शादी के ढाई साल बाद पता चला था पति का ये 'राज'

मृतका के परिवार के एक दोस्त ने बताया कि पुलिस ने सिंघवी की अदालत में सुनवाई के बारे में बत्रा की अंत्येष्टि से आधे घंटे पहले बताया. उन्होंने बताया , ‘‘उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर 12 बजे होना तय था. पुलिस को इस बारे में जानकारी थी. हमें बताया गया कि सुनवाई दोपहर दो बजे होगी , लेकिन सुबह साढ़े 11 बजे हमें बताया गया कि सुनवाई का वक्त बदल गया है और अब यह दोपहर 12 बजे होगी. यह अस्वीकार्य है और पुलिस की तरफ से अमानवीय बर्ताव है.’’

अधिकारी ने कहा कि दूसरे पोस्टमार्टम से पहली रिपोर्ट की पुष्टि हुई है जिसमें कहा गया था कि उसे पहले गर्दन में चोट लगी जो इस बात का संकेत है कि वह खुद कूदी और उसे किसी ने धक्का नहीं दिया था. उन्होंने बताया कि उसके शरीर पर 15 चोटें आई थीं लेकिन गर्दन पर आई चोट से तुरंत मौत हो गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : एयर होस्टेस की संदिग्ध मौत

अनिसिया के परिवार के वकील इशकरन सिंह भंडारी ने आरोप लगाया कि परिवार को संदेह है कि मयंक ने सबूतों के साथ छेड़छाड़ की थी क्योंकि घटना के बाद घटनास्थल को सील नहीं किया गया था. वकील ने कहा कि उसके पास गिरफ्तारी से पहले घटनास्थल से छेड़छाड़ करने के लिए 72 घंटे का समय था.