दिल्ली में हवा की गुणवत्ता ‘संतोषजनक’, पांच अक्टूबर से आ सकती है गिरावट

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बुधवार को ‘संतोषजनक’ श्रेणी पर रही लेकिन हवा का रुख शुक्रवार को उत्तरपश्चिम दिशा की ओर होने जा रहा है जिससे हवा की गुणवत्ता गिरकर ‘मध्यम’श्रेणी पर आने की आशंका है.

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता ‘संतोषजनक’, पांच अक्टूबर से आ सकती है गिरावट

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बुधवार को ‘संतोषजनक' श्रेणी पर रही लेकिन हवा का रुख शुक्रवार को उत्तरपश्चिम दिशा की ओर होने जा रहा है जिससे हवा की गुणवत्ता गिरकर ‘मध्यम'श्रेणी पर आने की आशंका है. पश्चिमी और उत्तरपश्चिमी हवाएं पश्चिमी क्षेत्र से धूल और धुआं लाती हैं जो पड़ोसी राज्य पंजाब,हरियाणा में फसल की कटाई के बाद बचे हुए अवशेषों को जलाने से निकलता है.

दिल्ली : डीसीपी दफ्तर में छापा, एक कांस्टेबल गिरफ्तार; महिला सब इंस्पेक्टर भागी

केन्द्र संचालित ‘एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकॉस्टिंग एंड रिसर्च (सफर) ने कहा कि हवा की दिशा में परिवर्तन हो भी जाए तो भी दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) पर कम से कम एक सप्ताह तक कोई खास असर नहीं होगा.

सट्टेबाजों के रैकेट का भंडाफोड़, चार ब्रीफकेसों में लगे सैकड़ों फोनों से होता था गोरखधंधा

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) और सफर ने बुधवार को शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक' श्रेणी में क्रमश: 90 और 71 दर्ज किया. सफर ने बताया कि दिल्ली में पांच अक्टूबर तक वायु गुणवत्ता ‘मध्यम' श्रेणी तक पहुंचने का अनुमान है. यह हवा की दिशा पूर्व से उत्तर और उत्तर पश्चिम की ओर बदलने के कारण है.

VIDEO :  बदमाशों ने बीएसपी नेता को गोलियों से भून डाला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com