Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अजय माकन ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, केंद्र की राजनीति में मिल सकती है भूमिका: सूत्र

अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, केंद्र की राजनीति में मिल सकती है भूमिका: सूत्र

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अजय माकन ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, केंद्र की राजनीति में मिल सकती है भूमिका: सूत्र

अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

खास बातें

  1. अजय माकन ने इस्तीफा दिया.
  2. सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.
  3. अजय माकन अब केंद्र की राजनीति में होंगे सक्रिय
नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली की राजनीति में भी फेरबदल की तैयारी शुरू कर दी है. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों की मानें तो केंद्र की राजनीति में अजय माकन नई भूमिका में दिख सकते हैं. अजय माकन के ट्वीट से भी इस बात की पुष्टि होती है कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि इससे पहले अजय माकन केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं. 

अजय माकन बोले- ‘मोदी को खड़ा करने वाले' केजरीवाल के साथ गठबंधन का सवाल ही नहीं

सूत्रों की मानें तो अजय माकन ने इस्तीफे को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया है. 54 साल के माकन ने चार साल पहले दिल्ली कांग्रेस की कमान संभाली थी, जब दिल्ली में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था.   


'आप'-कांग्रेस गठबंधन के बारे में अजय माकन ने दिया यह बयान...

अजय माकन के इस्तीफे की खबर इस बात से भी पुष्ट होती है क्योंकि उन्होंने शुक्रवार की सुबह एक ट्वीट किया और राहुल गांधी का आभार जताया. उन्होंने लिखा- 2015 विधान सभा के उपरान्त- बतौर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष-पिछले 4 वर्षों से, दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा, कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा, एवं हमारे नेता राहुल गांधी द्वारा, मुझे अपार स्नेह तथा सहयोग मिला है. इन कठिन परिस्थितियों में यह आसान नहीं था! इसके लिए ह्रदय से आभार!.

सूत्रों का कहना है कि अब अजय माकन सेंट्रल रोल में दिख सकते हैं और संभव है कि वह लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे. इस्तीफे की घोषणा करने से पहले अजय माकन ने गुरुवार की रात राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी.  दो बार सासंद रहे और केंद्र में मंत्री रहे अजय माकन ने अरविंद सिंह लवली को रिप्लेस कर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे. 

दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष पद से अजय माकन के इस्तीफे की चर्चा , पार्टी ने किया खंडन

टिप्पणियां

इससे पहले भी सितंबर महीने में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से वरिष्ठ नेता अजय माकन के इस्तीफे की खबरें उड़ीं थीं. उस वक्त भी अजय माकन के इस्तीफे के पीछे स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया गया था. इस्तीफा देने के बाद इलाज के लिए माकन विदेश रवाना हो गए थे. हालांकि, पार्टी ने इस्तीफे का खंडन कर दिया था. 

VIDEO: अजय माकन का इस्तीफा?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नोरा फतेही के गाने पर रश्मि देसाई संग नाच रहे थे आसिम रियाज, हिमांशी खुराना का यूं आया रिएक्शन- देखें Video

Advertisement