NDTV Khabar

यौन उत्पीड़न के मामले में 'आप' विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, न्‍यायिक हिरासत में भेजे गए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यौन उत्पीड़न के मामले में 'आप' विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, न्‍यायिक हिरासत में भेजे गए

अमानतुल्लाह खान (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

आप विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न के एक मामले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. उनके साले की पत्नी ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. तीन महीने के भीतर यह दूसरी बार है जब दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है. अमानतुल्ला खान को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

इससे पहले 18 सितंबर को ओखला से विधायक खान जामिया नगर थाने पहुंचे थे और पुलिस से कहा था कि वह उन्हें गिरफ्तार कर ले. हालांकि पुलिस ने उन्हें उस समय गिरफ्तार नहीं किया था. विधायक छेड़छाड़ एवं आपराधिक तौर पर डराने धमकाने के एक अन्य मामले में जमानत पर हैं.

दक्षिणी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त आरपी उपाध्याय ने कहा, ‘खान को पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) - दक्षिण-पूर्वी के कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया और बुधवार अपराह्न लगभग दो बजकर 10 मिनट पर उन्हें यौन उत्पीड़न तथा आपराधिक भय प्रदर्शन के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया गया.’ खान ने दावा किया कि उन्हें ‘सामान्य चर्चा’ के लिए डीसीपी कार्यालय बुलाया गया था, लेकिन गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘यहां सामान्य चर्चा के लिए सरिता विहार डीसीपी कार्यालय आया, लेकिन उन्होंने (दिल्ली पुलिस ने) मुझे गिरफ्तार कर लिया.’ गिरफ्तारी के बाद खान को साकेत अदालत ले जाया गया जहां से उन्‍हें न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया.


ओखला से विधायक ने आरोप लगाया था कि उन्हें ‘पुलिस द्वारा फंसाया जा रहा है’ जिस पर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए ‘दबाव’ है.

टिप्पणियां

खान के साले की पत्नी की शिकायत पर जामिया नगर थाने में विधायक और महिला के पति के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 354ए (यौन उत्पीड़न), 506 (आपराधिक तौर पर डराने धमकाने), 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से शब्द, हावभाव का इस्तेमाल या कृत्य), 120बी (आपराधिक साजिश) और 498ए (पति या पति के रिश्तेदार द्वारा महिला के साथ क्रूरता करने) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement