NDTV Khabar

दिल्ली में अमेरिकी छात्रा से रेप, आरोपी गिरफ्तार

पीड़ित के मुताबिक हाल ही बने उसके दोस्तों ने उसे पुलिस में शिकायत करने से मना किया. मामले में पीड़ित और वकील ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में अमेरिकी छात्रा से रेप, आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: देश की राजधानी दिल्ली में अमेरिकी नागरिक से रेप का मामला सामने आया है. पीड़ित के मुताबिक वो जनवरी में सोशल स्टडी टूर पर अपनी साथियों के साथ दिल्ली आई थी और कोर्स पूरा होने के बाद वो अपने रिश्तेदारों के यहा पंजाब चली गई. 13 मई को पीड़ित अमेरिका वापस जाने वाले दोस्तों को मिलने जब दिल्ली आई तो रेस्टोरेंट में खाना खाने के दौरान उनकी दोस्ती तीन लड़कों से हो गई जिसके बाद 16 मई को लड़कों ने पीड़ित को पहाड़गंज के एक होटल में डिनर के लिए बुलाया और शराब भी पी. इसके बाद वो तीनों दोस्त एक-एक करके कमरे से बाहर चले गए और एक अंजान शख्स ने पीड़ित के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया.

पीड़ित के मुताबिक हाल ही बने उसके दोस्तों ने उसे पुलिस में शिकायत करने से मना किया. फिर कुछ दिन बाद पीड़ित ने आपबीती अपने अमेरिका के दोस्तों और कुछ रिश्तेदारों को बताई जिसके बाद एक वकील के जरिए पीड़ित ने नबी करीम थाने में एफआईआर दर्ज कराई और खुद होटल के सीसीटीवी में पहचान कर होटल से आरोपी जसवंत को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वो मर्चेंट नेवी में बतौर कुक काम करता है.

टिप्पणियां
इस मामले में पीड़ित और वकील ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़ित और उनके वकील का कहना है होटल और थाने में पीड़ित को आरोपी के साथ अकेले छोड़ा गया जिससे पीड़ित और भी ज्यादा डर गई थी.

फ़िलहाल आरोपी जसवंत को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. साथ ही पुलिस पीड़ित के हाल ही में बने दोस्तों का रोल भी वेरिफाई कर रही है क्योंकि आरोप के मुताबिक ये तीनों लड़के रेप से कुछ देर पहले एक एक करके बाहर गए थे और फिर वापस भी आ गए थे. तो क्या इन लड़कों की आरोपी से कोई पहचान तो नहीं है, इन सभी बातों की जांच की जा रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement