NDTV Khabar

दिल्‍ली पुलिस की गिरफ्त में आया हथियारों का बड़ा सप्‍लायर

खजान को दिल्ली के आश्रम इलाके से पकड़ा गया. पुलिस के मुताबिक खजान एक बड़ा आर्म्स सप्लायर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली पुलिस की गिरफ्त में आया हथियारों का बड़ा सप्‍लायर

हथियार तस्‍कर खजान सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस ने हथियारों के एक बड़े सप्लायर को गिरफ्तार किया है. ये शख्स पिछले 2 साल में 700 से ज्यादा हथियार बेच चुका है. मथुरा के रहने वाले खजान सिंह का पीछा दिल्ली पुलिस पिछले 2 साल से कर रही थी लेकिन ये इतना शातिर है कि पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था. आखिरकार खजान को दिल्ली के आश्रम इलाके से पकड़ा गया. पुलिस के मुताबिक खजान एक बड़ा आर्म्स सप्लायर है. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया, 'ये हथियार मध्य प्रदेश के खरगोन से लाता था, वहां का एक सप्लायर है जिसकी हमने पहचान की हुई है, फिर यहां दिल्ली-एनसीआर और यूपी में सप्लाई करता था.

टिप्पणियां

पुलिस ने खजान के पास से 15 पिस्टल और 2 राइफलें बरामद की हैं. आमतौर पर हथियार उनके गैंग के लोग लाते थे लेकिन इन बार वो खुद ही लाया था. एक पिस्टल 10 हज़ार में आती थी और फिर उसे 30 हज़ार तक बेचा जाता था. कुशवाहा ने बताया, 'ये पिछले 2 साल में 700 से ज्यादा हथियार ला चुका है, हमने हथियारों की सप्लाई करने वाले 8 गैंग की पहचान की है. इसका गैंग उसी में से एक है. हम इसकी जड़ तक पहुचेंगे.


दिल्ली पुलिस के मुताबिक खजान पर पहले से 10 आपराधिक मामले दर्ज हैं. अब उसके गैंग के बाकी साथियों की तलाश की जा रही है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पिछले 1 साल में 600 से ज्यादा हथियार बरामद कर चुकी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement