कोरोनावायरस: CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- इलाज में लगे स्वास्थ्य योद्धाओं की जान गई तो परिवार को देंगे 1 करोड़

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोना के इलाज में लगे डॉक्टर, नर्स पैरामेडिकल स्टाफ या कोरोना के वार्ड में साफ-सफाई कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

कोरोनावायरस: CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- इलाज में लगे स्वास्थ्य योद्धाओं की जान गई तो परिवार को देंगे 1 करोड़

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोना के इलाज में लगे डॉक्टर, नर्स पैरामेडिकल स्टाफ या कोरोना के वार्ड में साफ-सफाई कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि यदि इनमें से किसी की भी कोरोना के चलते जान गई तो उसके परिवार को सम्मान के तौर पर एक करोड़ रुपए की धनराशि दिल्ली सरकार देगी. उन्होंने बताया कि यह सरकारी और प्राइवेट सभी जगहों पर लागू होगी. 

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कई घोषणाएं की थी. शनिवार को भी उन्होंने प्रेस से बात कर दिल्ली सरकार की तरफ से किये जा रहे कार्यों को बताया. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावित गरीब लोगों के लिए दिल्ली के 568 स्कूलों और 238 रैन बसेरों में खाना खिलाने का काम शुरु कर दिया गया है. जिसके तहत 4 लाख लोगों को खाना खिलाया जा रहा है.

केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिक्कत आई होंगी लेकिन आने वाले दिनों में यह दिक्कतें भी दूर हो जाएंगी. साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री ने राधा स्वामी इस्कॉन अक्षय पात्रा का भी धन्यवाद कहा जो खाना खिलाने में मदद कर रहे हैं. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोगों को मनाने में हम सक्षम रहे कि वह दिल्ली छोड़कर ना जाएं लेकिन बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि हम अपने गांव जाना चाहते हैं क्योंकि उन लोगों को लग रहा है कि यह लॉकडाउन काफी दिनों तक चलेगा. उन लोगों में अपनी भविष्य को लेकर  चिंताए हैं.साथ ही उन्होंने कहा कि अगर हम लोग डाउन का पालन नहीं करेंगे तो जैसे दूसरे देशों में यह बीमारी बहुत सारे जाने ले रही है भगवान ना करें हमारे देश में ऐसी नौबत आ जाएगी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com