NDTV Khabar

केजरीवाल ने कहा, अब तो घटा दें मेट्रो का किराया, हम आधे नुकसान की भरपाई को तैयार हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय शहरी विकास एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी को चिट्ठी लिखकर दिल्ली मेट्रो के किराये में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की है.

4.9K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल ने कहा, अब तो घटा दें मेट्रो का किराया, हम आधे नुकसान की भरपाई को तैयार हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय शहरी विकास एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी को चिट्ठी लिखकर दिल्ली मेट्रो के किराये में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की है. केजरीवाल ने कहा कि मेट्रो किराये में भारी बढ़ोतरी से दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में वृद्धि के साथ आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लोगों के यात्रा पैटर्न पर असर हो रहा है. उन्होंने कहा, मैं अपने पहले के प्रस्ताव को दोहराता हूं कि किराये में बढ़ोतरी वापस होने की स्थिति में दिल्ली सरकार नुकसान का आधा वहन करने को तैयार है. पुरी को लिखे खत में केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल नवंबर महीने की तुलना में इस साल नवंबर में यात्रियों की संख्या में करीब 10.5 फीसदी की कमी आई है. बता दें कि पिछले महीने आरटीआई के जरिये पता चला था कि 10 अक्टूबर को किराये में बढ़ोतरी के प्रभावी होने के बाद मेट्रो में एक दिन में तीन लाख से ज्यादा यात्रियों की कमी आई. हालांकि इस पर पुरी ने दावा किया था कि यात्रियों की संख्या में कमी को किराये में बढ़ोतरी से नहीं जोड़ा जा सकता.

यह भी पढ़ें : किराया वृद्धि का कदम दिल्ली मेट्रो को कर देगा खत्म: अरविंद केजरीवाल

टिप्पणियां
इस चिट्ठी पर पुरी ने कहा है कि रिटायर्ट जज की अध्यक्षता वाली समिति की ओर से तय किए गए किराये को वापस लेने का अधिकार न तो केंद्र के पास है और न ही दिल्ली के पास है. पुरी ने दावा किया कि इस साल अक्टूबर में तीन अलग-अलग दिनों में यात्रियों की संख्या पिछले साल के मुकाबले अधिक रही.

VIDEO : इनकम टैक्स नोटिस पर भड़की 'आप'
उन्होंने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डीटीसी के यात्रियों में कमी और बसों के कमी पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement