NDTV Khabar

एमसीडी चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल का ऐलान, जीतने पर हाउस टैक्‍स खत्‍म करेंगे

3.8K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमसीडी चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल का ऐलान, जीतने पर हाउस टैक्‍स खत्‍म करेंगे

अरविंद केजरीवाल ने कहा, इस वादे को पूरा करने के लिए हम MCD में करप्शन रोककर पैसा बचाएंगे.

खास बातें

  1. लोगों पर पुराना बकाया भी माफ़ कर दिया जाएगा- केजरीवाल
  2. हम MCD में करप्शन रोककर पैसा बचाएंगे- अरविंद केजरीवाल
  3. केजरीवाल ने कहा, पूरी ज़िम्मेदारी और गणना करने के बाद ये ऐलान कर रहे हैं.
नई दिल्‍ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपनी पार्टी के बड़े चुनावी वादे का ऐलान किया. केजरीवाल ने कहा कि 'अगर दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी जीती तो नगर निगम में घरों पर लगने वाले हाउस टैक्स को ख़त्म कर देंगे और पुराना बकाया भी माफ़ कर देंगे'.

केजरीवाल ने कहा कि जब हमने दिल्ली में पानी मुफ्त किया था तब कहा गया था कि हमें इकोनॉमिक्स नहीं आती, लेकिन दिल्ली में हर महीने हर घर को 20,000 लीटर पानी मुफ्त देने के बावजूद दिल्ली जल बोर्ड सालाना 178 करोड़ के मुनाफे में है. अपने इस वादे को भी पूरा करने के लिए हम MCD में करप्शन रोककर पैसा बचाएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि पूरी ज़िम्मेदारी और गणना करने के बाद हम ये ऐलान कर रहे हैं और एक साल में MCD को ठीक कर देंगे, घाटे से फायदे में ले आएंगे. एक अंदाज़े के मुताबिक, दिल्ली में करीब 600 करोड़ रुपये सालाना का रेजिडेंशियल हाउस टैक्स है. जबकि नगर निगम की आय का सबसे बड़ा स्रोत प्रॉपर्टी टैक्स, एक बड़ा हिस्सा हाउस टैक्स से आता है.

जबकि बीजेपी ने केजरीवाल के इस चुनावी ऐलान पर हमला किया है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि 'ये बड़ा शर्मनाक है कि केजरीवाल आज MCD चुनाव जीतने पर हाउस टैक्स समाप्त करने की बात कर रहे हैं, जबकि बीते 2 साल से दिल्ली की केजरीवाल सरकार तीनों नगर निगम को कई बार लिखकर सख्ती से हाउस टैक्स लगाने और वसूलने के लिए कह चुकी है... खासतौर से अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों से.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement