NDTV Khabar

अटल अस्थि विसर्जन: BJP की बोट पर नजर आया हाथ, लोगों ने पूछा- किसका है

दिल्ली बीजेपी ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को यमुना नदी में विसर्जित किया. इससे पहले पार्टी ने अस्थि कलश यात्रा निकाली जो राष्ट्रीय राजधानी के सभी सात लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अटल अस्थि विसर्जन: BJP की बोट पर नजर आया हाथ, लोगों ने पूछा- किसका है

अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को यमुना नदी में विसर्जित किया गया

खास बातें

  1. अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को यमुना नदी में विसर्जित किया
  2. पार्टी ने अस्थि कलश यात्रा निकाली
  3. अस्थि विसर्जन के लिए बीजेपी नेता बोट में सवार होकर यमुना नदी में गए.
नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को यमुना नदी में विसर्जित किया. इससे पहले पार्टी ने अस्थि कलश यात्रा निकाली जो राष्ट्रीय राजधानी के सभी सात लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरी. अस्थि विसर्जन के लिए बीजेपी नेता बोट में सवार होकर यमुना नदी में गए. इस दौरान बोट पर एक हाथ नजर आया जिसके बाद ये फोटो वायरल हो गई है. लोगों ने मनोज तिवारी के ट्वीट की गई फोटो को रिट्वीट करके पूछा है कि ये किसका हाथ है? पार्टी के एक नेता ने बताया, "मंगलवार को 'श्राद्ध' की 13 दिनों की अवधि समाप्त होने पर अस्थियों को विसर्जित किया गया. 31 अगस्त को अस्थि विसर्जन करने का कोई मतलब नहीं होगा." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और सुषमा स्वराज द्वारा सौंपे जाने के एक दिन बाद अस्थि कलश को 23 अगस्त को दिल्ली बीजेपी मुख्यालय लाया गया था. 

 
इससे पहले दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी, पार्टी नेता अरूण सिंह, सांसद मीनाक्षी लेखी, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता की अगुवाई में मंगलवार सुबह करीब 11 बजे गुरुद्वारा नानकसर से अस्थि कलश यात्रा निकाली गयी. बीजेपी के हजारों कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने इस यात्रा में हिस्सा लिया.
 
59e9604g


टिप्पणियां
दिल्ली बीजेपी के महासचिव और यात्रा के संयोजक कुलजीत चाहल ने बताया, 'यात्रा में कई लोग शामिल हुए. वाजपेयी के सम्माल में और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए निकाली गयी यह यात्रा कई दिल्ली के कई हिस्सों से गुजरी.' वाजपेयी की अस्थियों को तिवारी और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया विहार में यमुना नदी में विसर्जित किया. 
 
grhc994

पूर्व प्रधानमंत्री का लंबी बीमारी के बाद 93 साल की आयु में 16 अगस्त को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया था.

VIDEO: अटल जी की अस्थि विसर्जन के दौरान हादसा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement