NDTV Khabar

अब ऑटो रिक्शा का रूट और किराया बताएगा Google Map, दिल्ली में यात्रियों के लिए नया फीचर शुरू

गूगल ने अपने गूगल मैप में सोमवार को एक नया फीचर लाने की घोषणा की, जिसके तहत दिल्ली में यात्रियों को मैप पर 'पब्लिक ट्रांसपोर्ट' मोड में ऑटो रिक्शा भी दिखेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब ऑटो रिक्शा का रूट और किराया बताएगा Google Map, दिल्ली में यात्रियों के लिए नया फीचर शुरू

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. गूगल मैप पर दिल्ली में दिखेगा ऑटो रिक्शा फीचर
  2. गूगल ने की इस बात की घोषणा
  3. नया फीचर गूगल मैप में पब्लिक ट्रांस्पोर्ट और कैब मोड पर देखा जा सकेगा
नई दिल्ली:

गूगल ने अपने गूगल मैप में सोमवार को एक नया फीचर लाने की घोषणा की, जिसके तहत दिल्ली में यात्रियों को मैप पर 'पब्लिक ट्रांसपोर्ट' मोड में ऑटो रिक्शा भी दिखेंगे. गूगल ने एक बयान में कहा कि इस मोड को चुनते ही यात्री अपनी यात्रा के लिए संभावित मार्ग देखने के साथ-साथ इसके लिए ऑटो रिक्शा का किराया भी देख सकेंगे, जिससे उनकी यात्रा और सुगम हो जाएगी. नया फीचर 'गूगल मैप' में 'पब्लिक ट्रांस्पोर्ट' और 'कैब' मोड पर देखा जा सकेगा और यह विशेषज्ञों द्वारा बताए गए मार्गो तथा दिल्ली यातायात पुलिस द्वारा तैयार किए गए आधिकारिक किराए पर आधारित है. 

गूगल का नया फीचर, डेस्टिनेशन से भटकने पर सूचित करेगा यह मैप

'गूगल मैप्स' के उत्पाद प्रबंधक विशाल दत्ता ने बताया, "वर्तमान में अनजान रास्ते के लिए यात्रियों को अक्सर ज्यादा किराया देना पड़ता है, क्योंकि उन्हें दूरी या सर्वश्रेष्ठ मार्ग का कोई अंदाजा नहीं होता है." उन्होंने कहा, "इस फीचर से उपयोगकर्ताओं को उनकी यात्रा बेहतर बनाने में मदद मिलेगी, जिससे वे ऑटो-रिक्शा का अनुमानित किराया जान सकेंगे और निर्णय ले सकेंगे कि वे यातायात के किस साधन का उपयोग करना चाहेंगे."


टिप्पणियां

गूगल मैप पर अमेरिका के नवर्निवाचित राष्‍ट्रपति के ट्रंप टावर का नाम 'डंप टावर' किया गया

गूगल ने हालांकि यह नहीं बताया कि एंड्रोएड डिवाइसेज के 'गूगल मैप' एप पर उपलब्ध फीचर निकट भविष्य में अन्य शहरों में लाया जाएगा या नहीं. इस फीचर का लाभ उठाने के लिए 'गूगल मैप्स' को अपडेट करना होगा.



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement