Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैटरी फैक्टरी में लगी भीषण आग से ढही इमारत, एक दमकल कर्मी की मौत, 14 घायल 

दमकल विभाग और पुलिस के अधिकारियों के अनुसार इस हादसे में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई जबकि 14 अन्य दमकल कर्मचारी घायल हो गए. मृतक की पहचान 27 वर्षीय अमित बालियान के रूप मे की गई है.

खास बातें

  • लोगों को बचाने में गई अमित की जान
  • दिल्ली के पीरागढ़ी में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू
  • बैटरी फैक्टरी में लगी थी आग
नई दिल्ली:

उत्तर पश्चिम दिल्ली के पीरागढ़ी क्षेत्र में गुरुवार को बैटरी की एक फैक्ट्री में आग लग गई और इसके बाद फैक्ट्री का एक बड़ा हिस्सा भीषण धमाके के साथ गिर गया. दमकल विभाग और पुलिस के अधिकारियों के अनुसार इस हादसे में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई जबकि 14 अन्य दमकल कर्मचारी घायल हो गए. मृतक की पहचान 27 वर्षीय अमित बालियान के रूप मे की गई है. अमित दमकल विभाग के कर्मचारी थे और उन्होंने कुछ समय पहले ही दमकल विभाग ज्वाइन किया था. इस घटना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट भी किया. उन्होंने कहा कि बेहद दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि लोगों को आग से बचाते-बचाते हमारा एक जांबाज शहीद हो गया. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. हमारे दमकलकर्मी जोखिम भरी परिस्थितियों में अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों को बचाते हैं.

दिल्ली : ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटा तो नाराज युवक ने अपनी बाइक में लगा दी आग

वहीं, घटना में अमित की मौत पर उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा कि दमकलकर्मी अमित बालयान की मौत से गहरा दुख हुआ. अमित ने अपने दल के सदस्यों के साथ लोगों की जान बचाने के लिए बहादुरी से जंग लड़ी. मैं उसकी बहादुरी को सलाम करता हूं. उसके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. घायलों और मृतक के परिजनों को हर संभव सहायता मुहैया कराई जाएगी. 

दिल्ली के किराड़ी में कपड़े के गोदाम में लगी आग, 9 लोगों की मौत और 3 घायल

बता दें कि फैक्टरी में आग दो तारीख तड़के साढ़े चार बजे के करीब लगी. फैक्टरी मे आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल की कई गाड़ियों को मौके के लिए रवाना किया गया. दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार दमकल कर्मी जब आग बुझाने की कोशिशों में लगे थे उसी दौरान इमारत के अंदर एक तेज धमाका हुआ. इस धमाके की वजह से इमारत का एक बड़ा हिस्सा गिर गया. इस घटना में कई लोग इमारत में फंस गए. अभी तक मिली सूचना के अनुसार अब आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. और अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम तेजी से चल रहा है. इमारत में आग कैसी लगी इसकी जांच की जा रही है.