NDTV Khabar

आप नेता संजय सिंह बोले- दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने पर सहयोग की बजाए जश्न मनाती है भाजपा

आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण (Delhi Pollution) का स्तर बढ़ने पर सहयोग की बजाए भाजपा (BJP) नेता जश्न मनाते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आप नेता संजय सिंह बोले- दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने पर सहयोग की बजाए जश्न मनाती है भाजपा

आप नेता संजय सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आप नेता संजय सिंह का बीजेपी पर हमला
  2. स्वास्थ्य से खेल रहे भाजपा नेता- संजय सिंह
  3. 'प्रदूषण पर केंद्र व अन्य राज्य सरकारें गंभीर नहीं'
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण (Delhi Pollution) का स्तर बढ़ने पर सहयोग की बजाए भाजपा (BJP) नेता जश्न मनाते हैं. प्रदूषण बढ़ने पर जहां हर समुदाय व वर्ग के लोग इसे कम करने के प्रयास में जुटे हैं, वहीं भाजपा के लोग प्रदूषण बढ़ाने का काम कर रहे हैं. कोई कूड़े में आग लगाकर वीडियो बनाता है, कोई दीवाली पर पटाखा जलाकर फोटो खींचवाता है तो कोई ऑड ईवन के विरोध में गाड़ी चलाता है. दरअसल, भाजपा के तीन नेताओं में मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनने की होड़ है. इस होड़ में एक दूसरे से आगे निकलने के लिए वह जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. संजय सिंह पार्टी कार्यालय पर प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे.

प्रदूषण की वजह से Delhi-NCR के सभी स्कूल बंद, आज भी धुंध की चादर में लिपटी है दिल्ली


उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार जब-जब प्रदूषण को कम करने के लिए कोई कदम उठाती है, भाजपा के नेता खुलकर उसका विरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली की जनता से बढ़ते प्रदूषण को नियंत्रित करने की अपील करी तो भाजपा के नेता कूड़ा जलाकर सोशल मीडिया पर उसका वीडियो और फोटो शेयर कर केजरीवाल जी का विरोध करते नजर आए. जब दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए दीपावली पर जनता से पटाखे ना जला कर दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित लेजर शो में सामूहिक दीपावली मनाने की अपील की तो भाजपा के नेता पटाखे जलाकर उसका वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर विरोध करते नजर आए. इसी प्रकार जब दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली में ऑड इवन स्कीम को लागू किया तो भाजपा के नेता विजय गोयल ने गलत नंबर की गाड़ी चलाकर और नियम का उल्लंघन करते हुए इसका विरोध किया.

दिल्ली-NCR की हवा फिर हुई जहरीली, ये हैं देश के 10 सर्वाधिक प्रदूषित शहर

संजय सिंह ने कहा कि जहां हर व्यक्ति प्रदूषण को खत्म करने के लिए अपने अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है, वहां पर केंद्र सरकार व अन्य राज्य सरकारों की ओर से सहयोग का बहुत अधिक अभाव है. उन्होंने बताया कि प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार ने कई बार केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को पत्र लिखकर इस मुद्दे पर महत्वपूर्ण कदम उठाने की अपील की. परंतु केंद्र सरकार की ओर से किसी प्रकार का कोई सहयोग दिल्ली सरकार को नहीं मिला. संजय सिंह ने बताया कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने तीन बार प्रदूषण के मुद्दे पर बैठक के आयोजन का ऐलान तो किया परंतु बैठक से पहले ही कभी फोन के माध्यम से तो कभी ईमेल के माध्यम से बैठक को स्थगित कर दिया गया. उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस बढ़ते प्रदूषण को लेकर कितनी गंभीर है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हाल ही में केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय द्वारा प्रदूषण के मुद्दे पर रखी गई एक बैठक में केवल दिल्ली प्रदेश के पर्यावरण मंत्री पहुंचे, जबकि हरियाणा पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के पर्यावरण मंत्री बैठक से नदारद रहे.

ऑड इवन के खिलाफ याचिका पर कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने दिल्ली सरकार से प्रदूषण के मांगे आकड़े

टिप्पणियां

संजय सिंह ने कहा कि भाजपा के नेता केवल अपनी राजनीति को साधने के लिए दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि भाजपा के नेताओं में आपस में ही मुख्यमंत्री पद के लिए होड़ लगी हुई है और इसी पद के लालच में वह दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने से भी नहीं चूक रहे. उन्होंने मीडिया के माध्यम से सीएम उम्मीदवार की दौड़ में शामिल भाजपा के 3 नेता से अपील की है कि अपने राजनीतिक लाभ को साधने के लिए कृपया दिल्ली की जनता के साथ खिलवाड़ ना करें. दिल्ली सरकार प्रदूषण को खत्म करने के लिए जो कदम उठा रही है उस में सहयोग करें. जिससे दिल्ली के प्रदूषण को कम किया जा सके. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ऑड ईवन की समयसीमा बढ़ाने की मांग कर रही है, जबकि भाजपा नेता इसका विरोध कर रहे हैं. जबकि, कई बुद्धिजीवी, पत्रकार, प्रतिष्ठित लोग ऑड ईवन का समर्थन कर चुके हैं और इसे प्रदूषण रोकने में एक कारगर कदम बता चुके हैं.

Video: जहरीली हवा में भी बच्चे पहुंचे स्कूल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement