कौन हैं CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ BJP की ओर से लड़ रहे सुनील यादव?

भारतीय जनता पार्टी (BJP) दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा सीट से सुनील यादव को ही मैदान में उतारेंगे.

कौन हैं CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ BJP की ओर से लड़ रहे सुनील यादव?

नई दिल्ली से विधानसभा चुनाव में BJP उम्मीदवार सुनील यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा सीट से सुनील यादव को ही मैदान में उतारेंगे. यह फैसला BJP आलाकमान की बैठक में पुनर्विचार के बाद लिया गया. पहले उम्मीदवार बदलने की अटकलें थीं, जिसमें सुनील यादव की जगह सतीश उपाध्याय का नाम सामने आ रहा था. दिल्ली में आज नामांकन का अंतिम दिन है.

यह भी पढ़ें : नई दिल्ली विधानसभा सीट का चुनाव परिणाम तथा इतिहास, पूर्व विधायक के बारे में जानिए

सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. इस लिस्ट के अनुसार नई दिल्ली सीट से बीजेपी ने सुनील यादव को टिकट दिया. इसके अलावा हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा को टिकट दिया गया है. बीजेपी की दूसरी लिस्ट में  नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल का नाम शामिल है.

अरविंद केजरीवाल का विपक्ष पर निशाना, कहा- मेरा उद्देश्य भ्रष्टाचार को हराना और दिल्ली को आगे ले जाना, लेकिन उनका उद्देश्य...

कौन हैं सुनील यादव 
भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव को बीजेपी ने केजरीवाल के खिलाफ उतारा है. पेशे से सुनील यादव वकील और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. भारतीय जनता युवा मोर्चा में मंडल अध्यक्ष के तौर पर शुरुआत की थी. सुनील यादव इससे पहले दिल्ली बीजेपी में सचिव भी रहे हैं. तेजतर्रार युवा छवि के सुनील यादव DDCA में भी डायरेक्टर के तौर पर जुड़े रहे हैं. 

बीजेपी की पहली लिस्ट में भी लोगों की निगाहें नई दिल्ली विधानसभा सीट पर थी. इस सीट पर AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने दिल्ली के लिए अब तक 67 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 57 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया था. वहीं दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 10 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Delhi Election 2020: BJP ने तजिंदर बग्गा को हरिनगर सीट से उतारा, बग्गा ने किया ट्वीट 'How's The Josh'

वहीं उम्मीदवारों के नाम ऐलान करने के मामले में आम आदमी पार्टी सबसे आगे चल रही है. पार्टी ने सभी 70 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 54 तो दूसरी लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.