Budget
Hindi news home page

बीजेपी एमपी और मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह ऑड ईवन रूल तोड़ते पकड़े गए

ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी एमपी और मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह ऑड ईवन रूल तोड़ते पकड़े गए

सत्यपाल सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली में कारों के लिए ऑड ईवन रूल लागू होने के पहले ही दिन बीजेपी के सांसद और मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह नियम तोड़ते पकड़े गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें दिल्ली पुलिसकर्मियों ने इंडिया गेट पर ईवन नंबर की कार चलाते हुए पकड़ा।

बता दें कि दिल्ली में आज से ऑड-ईवन फार्मूला लागू हो गया है। 1 जनवरी यानी आज ऑड तारीख है और इसीलिए दिल्ली की सड़कों पर आज ऑड यानी 1,3,5,7,9 नंबर की गाड़ियों को ही चलने की इजाज़त है। इस नियम को तोड़ने वालों को 2 हजार रुपये का जुर्माना देने का नियम बनाया गया है।

यह नियम सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे तक लागू रहेगा। इस नियम को अच्छी तरह से लागू किया जा सके इसके लिए ट्रैफ़िक पुलिस के साथ-साथ सैकड़ों सिविल डिफ़ेंस के लोग और वॉलंटियर्स शामिल हैं। खुद मुख्यमंत्री अऱविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने कहा कि वे आपस में कार पूलिंग करेंगे या फिर बस लेंगे या फिर अपनी अपनी साइकलों पर चलेंगे। चूंकि मुख्यमंत्री केजरीवाल की गाड़ी का नंबर 'ऑड' है, इसलिए वह आज अपनी कार इस्तेमाल कर सकते हैं। उनके साथ उनके दो मिनिस्टर- गोपाल राय और सत्येंद्र जैन- उनके साथ कार पूलिंग करेंगे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement