दिल्ली से सटे यूपी और हरियाणा के बॉर्डर सील, लंबे ट्राफिक जाम के बीच फंसे लोग

बदरपुर पर फरीदाबाद पुलिस हर किसी को रोक रही है और अधिकतर लोगों को दिल्ली वापसी का रास्ता दिखा रही है.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस संक्रमण के चलते दिल्ली से सटे राज्यों हरियाणा और यूपी ने अपने शहरों की सीमाओं को सील कर दिया है, दलील ये है कि दिल्ली से आए लोग इन शहरों में कोरोना फैला रहे हैं, इसलिए गुरुग्राम, फरीदाबाद, ग़ाज़ियाबाद और नोएडा की दिल्ली से लगी सीमा पर ट्रैफिक जाम लग रहा है लोग परेशान भी हैं.

कोरोना के खौफ ने शहर और शहरों के लोगों को एक दूसरे से जुदा कर दिया है, कालिंदी कुंज पर दिल्ली नोएडा बोर्डर का हाल कुछ ऐसा ही है यहां यमुना का पुल दोनों शहरों को जोड़ता है, लेकिन आजकल इस पुल पर दूर तक ट्रैफिक जाम देखा जा सकता है, लोग परेशान हैं, लेकिन नोएडा पुलिस केवल उन्हें ही जाने दे रही है जिनके पास जरूरी पास हैं या उन्हें जो  वाहन जरूरी सेवाओं में लगे हैं.

हरियाणा के फरीदाबाद बॉर्डर का नजारा भी कुछ ऐसा ही है. बदरपुर पर फरीदाबाद पुलिस हर किसी को रोक रही है और अधिकतर लोगों को दिल्ली वापसी का रास्ता दिखा रही है. बिना पास के न तो दिल्ली किसी को आने दिया जा रहा है और न जाने दिया जा रहा है. ऐसे हज़ारों लोग परेशान हैं जो दिल्ली में काम करते हैं क्योंकि दिल्ली में सभी ऑफिस और बाज़ार खुले हैं. 

वहीं दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर भी सील है, हालांकि शनिवार को वाहन कम होने से जाम जैसे हालात नहीं थे, लेकिन फिर भी कि साईकिल सवार लोगों को भी दिल्ली से गुरुग्राम नहीं जाने दिया गया, इनमें कोई सिक्योरिटी गार्ड है तो कोई दर्जी का काम करने वाला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली ग़ाज़ियाबाद को जोड़ने वाले ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर भी जांच के बाद ही लोगों को जाने दिया जा रहा है, कोरोनो के चलते हरियाणा और यूपी के दिल्ली से लगे सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं,लेकिन कोरोनो के मामले इन शहरों में कम होने का नाम नहीं ले रहे.
 

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा लंबा जाम, लोग परेशान