NDTV Khabar

बुराड़ी कांड: पुलिस जानना चाहती क्‍या है 11 पाइपों का 'राज'

पुलिस एक परिवार के 11 लोगों की मौत का रहस्य पता करने के राजमिस्त्री और उसकी बेटी समेत उसके कर्मचारियों से पूछताछ की है. इसी राजमिस्त्री ने उसके घर में 11 पाइप लगाए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुराड़ी कांड: पुलिस जानना चाहती क्‍या है 11 पाइपों का 'राज'

फाइल फोटो

खास बातें

  1. पुलिस ने राजमिस्त्री और उसकी बेटी समेत उसके कर्मचारियों से पूछताछ की
  2. राजमिस्त्री ने बुराड़ी के घर में 11 पाइप लगाए थे
  3. अब तक 100 से अधिक लोगों से पूछताछ हुई है
नई दिल्ली: बुराड़ी के जिस घर में एक साथ एक ही परिवार के 11 लोग मौत के मुंह में समा गए, उस घर की दीवार में 11 पाइप लगे हैं. आमतौर पर किसी घर की दीवार में इस तरह पाइप नहीं लगे होते, क्योंकि न तो इनसे पानी की कोई निकासी है और न ही एक साथ इतने पाइप की कोई जरूरत है. अब पुलिस एक परिवार के 11 लोगों की मौत का रहस्य पता करने के राजमिस्त्री और उसकी बेटी समेत उसके कर्मचारियों से पूछताछ की है. इसी राजमिस्त्री ने उसके घर में 11 पाइप लगाए थे. 

बुराड़ी मौतें : परिवार के 10 लोगों ने फांसी पर लटकने के लिए 5 स्टूल्स को शेयर किया- पुलिस, 10 बातें

पुलिस परिवार के रिश्तेदारों, पड़ोसियों और कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है. अब तक 100 से अधिक लोगों से पूछताछ हुई है. पुलिस ने गीता से भी करीब दो घंटे तक पूछताछ की जो कुछ खबरों के हिसाब से स्वयंभू साध्वी है और उससे ललित मिला था. गीता राजमिस्त्री की बेटी है. इसी राजमिस्त्री ने घर में 11 पाइप लगाए थे. खबरों के अनुसार ललित हाल ही में गीता से मिला था और उसने उससे कहा था कि वह 10 जुलाई को फिर उससे मिलेगा. गीता ने पुलिस से कहा कि उसका इन मौतों से कोई लेना-देना नहीं है. अधिकारी ने कहा, ‘इस परिवार के साथ गीता का एकमात्र संबंध यह था कि वह राजमिस्त्री की बेटी है. उसने पुलिस से कहा कि वह कभी ललित से नहीं मिली है. पुलिस 11 पाइपों का रहस्य भी नहीं हल कर पाई है जो दीवार के बाहर एक खाली भूखंड की तरफ निकले हुए हैं. 

बुराड़ी कांड : ललित 2011 से अपने पिता को सपने में देख रहा था, तीसरा रजिस्टर मिला

चूंडावत परिवार ने 11 पाइपों और मौत के बीच कोई संबंध होने से इनकार किया है. इस में 11 परिवारों की मौत हुई जिनमें से 10 रविवार को फांसी के फंदे से लटके मिले थे जबकि परिवार की मुखिया 77 वर्षीय नारायण देवी एक अन्य कमरे में मृत पड़ी मिली थी.

बुराड़़ी कांड: 11 पाइपों को लेकर एक और खुलासा, रिश्तेदार सुजाता ने बताई यह वजह...

टिप्पणियां
आपको बता दें कि मृतकों की पहचान नारायण देवी (77), उनकी बेटी प्रतिभा (57) और दो बेटे भावनेश (50) और ललित भाटिया (45) के रूप में हुई है. भावनेश की पत्नी सविता (48) और उनके तीन बच्चे मीनू (23), निधि (25) और ध्रुव (15), ललित भाटिया की पत्नी टीना (42) और उनका 15 वर्ष का बेटा शिवम , प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33) भी मृत मिले. प्रियंका की पिछले महीने ही सगाई हुई थी और इस साल के अंत तक उसकी शादी होनी थी.

VIDEO: बुराड़ी कांड में मीडिया पर खबर को सनसनीखेज बनाने का आरोप, NDTV पर जताया भरोसा
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement