Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बुराड़ी कांड : घर की दीवार पर लगे 11 पाइपों का क्‍या है राज़...? देखें, खुशहाल परिवार की अनदेखी तस्‍वीरें

दिल्‍ली के बुराड़ी में जिस घर में 11 लोगों के शव मिले हैं उसकी बाहरी दीवार पर 11 पाइप लगेे हुए हैं. इन 11 पाइपों से से 4 बड़ी हैं जो सीधी हैं, 7 अन्य पाइप का मुंह नीचे की ओर झुका है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुराड़ी कांड : घर की दीवार पर लगे 11 पाइपों का क्‍या है राज़...? देखें, खुशहाल परिवार की अनदेखी तस्‍वीरें

बुराड़ी के जिस घर में 11 लोगों के शव मिले हैं उसकी बाहरी दीवार पर 11 पाइप लगे हुए हैं

खास बातें

  1. इन 11 पाइपों से से 4 बड़ी हैं जो सीधी हैं
  2. 7 अन्य पाइप का मुंह नीचे की ओर झुका है
  3. इनमें से एक पाइप जिसका मुंह नीचे की ओर झुका हुआ है वह पाइप सबसे दूर है
नई दिल्ली:

दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. ये मामला सामूहिक आत्महत्या का है या किसी बाहरी शख़्स ने हत्या की है ये अब तक साफ़ नहीं है. वहीं इस सनसनीखेज़ कांड में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं. 11 में से अब 6 लोगों के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ गई है, जिसमें उनकी मौत का कारण हैगिंग आया है. इसके अलावा चोट के और कोई निशान नहीं है. इस हत्याकांड को लेकर NDTV इंडिया को पुलिस सूत्रों से कई जानकारियां मिली हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जहां 10 लोगों के शव लटके हुए मिले, उसके पास ही एक कमरे से 2 रजिस्टर बरामद हुए हैं. जिस तरह से मौत हुई है वही तरीका दोनों रजिस्टर में लिखा गया है.

बुराड़ी केस : हत्या या आत्महत्या? इन 5 सवालों में छिपा है राज


उधर, इन मौतों के पीछे तंत्र-मंत्र से जुड़ा एक और ऐंगल सामने आया है, जिस घर में 11 लोगों के शव मिले हैं उसकी बाहरी दीवार पर 11 पाइप लगेे हुए हैं. इन 11 पाइपों से से 4 बड़ी हैं जो सीधी हैं, 7 अन्य पाइप का मुंह नीचे की ओर झुका है. इनमें से एक पाइप जिसका मुंह नीचे की ओर झुका हुआ है वह पाइप सबसे दूर है. यह दीवार के बगल से एक खाली प्लाट की तरफ है और शक है इन पाइप के पीछे भी कोई तंत्र मंत्र है. हालांकि इस परिवार के एक करीबी प्रवीण मित्तल को तंत्र-मंत्र के पीछे एक साथ खुदकुशी करने की बात उनके गले नहीं उतर रही. प्रवीण मित्तल पिछले बीस साल से परिवार को बेहद करीबी हैं और मृतक प्रियंका जिसकी शादी होने वाली थी वो इन्हें मुंहबोला भाई मानती थी.

बुराड़ी मौतें: छह शवों का पोस्टमॉर्टम हुआ, सभी की मौत लटकने की वजह से हुई, शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं

सभी 11 मृतकों की आंखों को उनके रिश्तेदारों के कहने पर दान किया गया. अब पोस्टमॉर्टम के बाद सभी का अंतिम संस्कार एक साथ कश्मीरी गेट के पास निगमबोध घाट पर होगा, क्योंकि इतने शव एक साथ राजस्थान के पैतृक गांव ले जाना आसान नहीं है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दोनों रजिस्टर में मौत और मोक्ष को लेकर एक कहानीनुमा लंबा लेख है. जिसमें किसी आध्यात्मिक गुरु का नाम नहीं है, लेकिन मौत की क्रियाओं को लेकर एक बड़ा हिस्सा है, क्राइम ब्रांच इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुटी है.

ये है परिवार की तस्‍वीरें 
 

burari
 
burari
 
burari
 
burari
 
burari
 
burari
 
burari
 
burari
 
burari
 
burari
 
burari
 
burari
टिप्पणियां


VIDEO: बुराड़ी में 11 लोगों की मौत का मामला हत्या और आत्महत्या के बीच उलझा केस

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... UIDAI ने 127 लोगों को भेजे नोटिस तो ओवैसी ने उठाए सवाल, दिलाई आधार एक्ट की याद

Advertisement