NDTV Khabar

केजरीवाल सरकार को झटका, गृह मंत्रालय ने 9 सलाहकारों को हटाया, जानिए क्या है वजह...

सलाहकारों को हटाए जाने को लेकर गृह मंत्रालय की तरफ से दलील दी गई है कि जिन पदों पर इन लोगों की नियुक्ति की गई थी वो मंज़ूर पद नहीं थे और इनकी मंज़ूरी केंद्र सरकार से नहीं ली गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल सरकार को झटका, गृह मंत्रालय ने 9 सलाहकारों को हटाया, जानिए क्या है वजह...

अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो

खास बातें

  1. मंत्रालय ने पद को बताया गैरकानूनी
  2. आप सरकार ने इस कदम को बताया साजिश
  3. हटाए गए सलाहकारों में राधव चड्डा का भी नाम
नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने मंगलवार को केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका देते हुए उनके 9 सलाहकारों को हटा दिया है. जिन लोगों को हटाया गया है उनमें मनीष सिसोदिया की शिक्षा सलाहकार आतिशी मर्लिना, वित्त सलाहकार राघव चड्ढा, मीडिया सलाहकार अरुणोदय प्रकाश के साथ-साथ अमरदीप तिवारी, रजत तिवारी, राम कुमार झा, समीर मल्होत्रा, प्रशांत सक्सेना और दिनकर अदीब जैसे नाम शामिल हैं. गौरतलब है कि राघव चड्ढा एक रुपये प्रति महीने के वेतन पर दिल्ली सरकार के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सलाहकार थे. वहीं सलाहकारों को हटाए जाने को लेकर गृह मंत्रालय की तरफ से दलील दी गई है कि जिन पदों पर इन लोगों की नियुक्ति की गई थी वो मंज़ूर पद नहीं थे और इनकी मंज़ूरी केंद्र सरकार से नहीं ली गई थी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार का निजी स्कूलों को आदेश, 'खातों की जांच होने तक फीस न बढ़ाएं'

साथ ही मंत्रालय ने कहा कि सर्विसेज विभाग केंद्र सरकार के तहत आता है इसलिए दिल्ली की चुनी हुई सरकार ये नियुक्ति नहीं कर सकती. लिहाज़ा इन सभी नियुक्ति को रद्द किया गया है. वहीं आप सूत्रों के मुताबिक आतिशी मर्लिना शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही थी, इसलिए सिर्फ़ आतिशी को रोकने और शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम ना हो इसलिए ही आतिशी मर्लिना समेत सभी सलाहकारों को हटाया गया है.

टिप्पणियां
VIDEO: रेप की घटनाओं के विरोध में स्वाति मालीवाल धरने पर.


गौरतलब है कि यह कोई पहली बार नहीं है जब केंद्र सरकार ने केजरीवाल सरकार को लेकर कड़े फैसले लिए हों.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement