NDTV Khabar

दिल्ली के शास्त्री पार्क से बागपत 40 मिनट में पहुंचें, 26 जनवरी से शुरू होगा नए राजमार्ग का काम

इस नए राजमार्ग का नाम 709B होगा. ये करीब 155 किमी की सड़क होगी जिसकी लागत करीब 4000 करोड़ होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के शास्त्री पार्क से बागपत 40 मिनट में पहुंचें, 26 जनवरी से शुरू होगा नए राजमार्ग का काम

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

उत्तरी पूर्वी दिल्ली के लोगों को अब जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. अक्षरधाम से शास्त्री पार्क, खजूरीखास से दिल्ली यूपी बॉर्डर को सीधे बागपत, सहारनपुर और देहरादून से जोड़ा जाएगा. इस नए राजमार्ग का नाम 709B होगा. ये करीब 155 किमी की सड़क होगी जिसकी लागत करीब 4000 करोड़ होगी. इस राष्ट्रीय राजमार्ग में 6 लेन की 19 किमी की सड़क एलीवेटेड रोड होगी. एलीवेटेड रोड के लिए सरकार की जमीन का अधिग्रहण नहीं किया जाएगा. इसके अलावा शास्त्री नगर और सीलमपुर की सिंगल लेन की सड़क को डबल किया जाएगा. ये सारी सड़क एलीवेटेड रोड होगी.

टिप्पणियां

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने बताया कि नितिन गडकरी ने इसकी मंजूरी दे दी है और 26 जनवरी को शास्त्री पार्क में इसका शिलान्यास किया जाएगा. मनोज तिवारी ने कहा कि इस मुद्दे पर बहुत दिनों से नितिन गडकरी जी के संपर्क में थे. इस पूरे इलाके में भारी जाम लगता था जिसके चलते शाम के वक्त लोग यहां फंसकर रह जाते थे. अब यहां से नया नेशनल हाईवे गुजरेगा.


VIDEO: ग्राउंड रिपोर्ट : NH-24 पर मिलेगी जाम से राहत



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement