शरजील इमाल के खिलाफ फाइल की गई चार्जशीट, जामिया में देशद्रोही भाषण देने और दंगे भड़काने का आरोप

दिल्ली पुलिस द्वारा शरजील इमाम के खिलाफ 15 दिसंबर 2019 को जामिया में देशद्रोही भाषण देने और दंगे भड़काने का आरोप में चार्जशीट फाइल की गई.

शरजील इमाल के खिलाफ फाइल की गई चार्जशीट, जामिया में देशद्रोही भाषण देने और दंगे भड़काने का आरोप

शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोही भाषण देने और दंगे भड़काने का आरोप में चार्जशीट फाइल- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस द्वारा शरजील इमाम के खिलाफ जामिया में देशद्रोही भाषण देने और दंगे भड़काने का आरोप में चार्जशीट फाइल की गई. शरजील को इसी आरोप में गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस ने बताया कि सबूतों के आधार पर, शरजील पर सेक्शन 124 ए और आईपीसी की धारा 153A को लगाया गया है. बताते चले कि कथित तौर पर राष्ट्र विरोधी बयानबाजी करने वाले JNU छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था. शरजील इमाम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह कथित तौर पर देश विरोधी बयानबाजी करते नजर आए थे.

पुलिस के मुताबिक वायरल वीडियो में शरजील इमाम भाषण देते नजर आ रहे थे. प्रारंभिक जांच से पता चला कि यह वीडियो 16 जनवरी को AMU में एक सार्वजनिक भाषण के दौरान रिकॉर्ड की गई थी. वीडियो में शरजील को राष्ट्र विरोधी बयानबाजी करते हुए देखा जा सकता है. जिसमें इमाम उत्तर-पूर्व भारत को शेष भारत से काटने की बात करते हैं. शरजील इमाम दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे विरोध-प्रदर्शन के शुरुआती दौर में उसके आयोजकों में से एक रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com