Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IGI एयरपोर्ट पर अचानक बेहोश हो गया यात्री, CISF कर्मियों ने यूं बचाई जान  

CISF के कॉन्स्टेबल मधुसूदन और कॉन्स्टेबल मनोज कुमार तुरंत अशोक महाजन के पास पहुंचे और बिना कोई समय गंवाए उन्होंने यात्री को कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (CPR) देना शुरू कर दिया,

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IGI एयरपोर्ट पर अचानक बेहोश हो गया यात्री, CISF कर्मियों ने यूं बचाई जान  

CISF के कॉन्स्टेबल मधुसूदन और कॉन्स्टेबल मनोज कुमार.

नई दिल्ली :
टिप्पणियां

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर बुधवार को डोमेस्टिक सिक्योरिटी होल्ड एरिया में अशोक महाजन नाम के यात्री अचानक बेहोश हो गए और सामान की टेबल के पास गिर गए. इसके बाद वहां तैनात CISF के कॉन्स्टेबल मधुसूदन और कॉन्स्टेबल मनोज कुमार तुरंत अशोक महाजन के पास पहुंचे और बिना कोई समय गंवाए उन्होंने यात्री को कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (CPR) देना शुरू कर दिया, जिससे वे होश में आ गए. अशोक महाजन सात अन्य सह-यात्रियों के साथ विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान संख्या यूके -627 (STD- 1255 बजे) उदयपुर जा रहे थे.

अशोक महाजन के सह-यात्रियों में से एक, पूर्व राजदूत अचल मल्होत्रा ने सीआईएसएफ कर्मियों की त्वरित कार्रवाई की सराहना की और लिखा, 'सीआईएसएफ टीम आपातकालीन चिकित्सा सहायता यानी सीपीआर प्रदान करने में बेहद मददगार थी. हम आपके आभारी हैं...कांस्टेबल मधुसूदन और कांस्टेबल मनोज कुमार.' CISF के महानिदेशक राजेश रंजन ने दोनों बल सदस्यों द्वारा बहुमूल्य मानव जीवन को बचाने के लिए त्वरित कार्रवाई की सराहना की और कहा कि दोनों CISF कर्मियों को उचित रूप से पुरस्कृत किया जाएगा. 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा : विवेक से नाम पूछा और आर्मेचर सिर पर मार दिया, शादी के 11 दिन बाद ही असफाक की मौत

Advertisement