NDTV Khabar

JNU में फिल्म स्क्रीनिंग को लेकर छात्रों के दो गुट में हिंसक झड़प, कई घायल

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्याय यानी जेएनयू में एक फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर शुक्रवार शाम छात्रों के गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
JNU में फिल्म स्क्रीनिंग को लेकर छात्रों के दो गुट में हिंसक झड़प, कई घायल

जेएनयू में प्रदर्शन करते छात्र

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्याय यानी जेएनयू में एक फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर शुक्रवार शाम छात्रों के गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई. कैंपस में विवेकानंद विचार मंच और ग्लोबल इंडिया फाउंडेशन की ओर से 'In the name of love' के नाम से एक फिल्म की स्क्रीनिंग चल रही थी, जिसे लेकर दो गुट आपस में भीड़ गए, जिसमें कई लोग घायल हो गये. 

फिल्म में केरल में लव जेहाद के नाम पर हिन्दू लड़कियों के धर्मांतरण का मुद्दा उठाया गया है. स्क्रीनिंग के विरोध में जेएनयू छात्रसंघ और लेफ्ट विंग के छात्र प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन उसी बीच राइट विंग और लेफ्ट विंग के गुट आपस में भिड़ गए. 

जेएनयू के एक और प्रोफेसर पर लगा छेड़खानी का आरोप, मामला दर्ज

दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई और कई लोग जख्मी हुए. कुछ गार्ड भी ज़ख्मी हुए. जेएनयू कैंपस के गेट पर पुलिस की तैनाती की गई है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस को कैंपस के भीतर आने की अनुमति नहीं दी. 

JNU में निकली प्रोफेसर की बंपर वेकेन्सी, जानिए कब तक होंगे आवेदन

टिप्पणियां
लेफ्ट विंग और राइट विंग के छात्रों ने बसंत कुंज पुलिस स्टेशन जाकर इस मामले में एक-दूसरे गुट के छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. आयोजकों का कहना है कि जेएनयू में हो रहे धर्मांतरण को रोकने के मकसद से कैंपस के भीतर यह फिल्म दिखाई जा रही थी लेकिन स्क्रिनिंग शुरू होने से पहले ही जेएनयू की लेफ्ट विंग ने फ़िल्म के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया.

VIDEO: शिक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर हम कितने गंभीर?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement