NDTV Khabar

सिग्नेचर ब्रिज हादसा मामला: सीएम केजरीवाल ने जताई चिंता तो प्रवक्ता ने पुलिस को ठहराया जिम्मेदार

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ब्रिज पर हो रहे इस तरह के हादसों को लेकर शनिवार को ट्वीट किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिग्नेचर ब्रिज हादसा मामला: सीएम केजरीवाल ने जताई चिंता तो प्रवक्ता ने पुलिस को ठहराया जिम्मेदार

सीएम केजरीवाल ने जताई चिंता

खास बातें

  1. सीएम ने की अपील अपनी सुरक्षा का रखें ध्यान
  2. सीएम बोले यह सिर्फ सहूलियत के लिए है
  3. पार्टी प्रवक्ता ने पुलिस को ठहराया जिम्मेदार
नई दिल्ली: सिग्नेजर ब्रिज (Signature Bridge) पर आए दिन हो रहे हादसों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दुख जताया है. उन्होंने युवाओं से सावधानी बरतने की भी अपील की है. वहीं पार्टी के प्रवक्ता और ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) ने इन हादसों के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को जिम्मेदार ठहराया है. ध्यान हो कि बीते कुछ दिनों में सिग्नेचर ब्रिज पर दो अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत हो चुकी है. दोनों हादसों में बाइक सवार ही दुर्घटना का शिकार हुए हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ब्रिज पर हो रहे इस तरह के हादसों को लेकर शनिवार को ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि सिग्नेचर ब्रिज (Signature Bridge) पर हो रहे हादसों से मैं बेहद चिंतित हूं. सिग्नेजर ब्रिज दिल्ली की शान है. मेरी सभी लोगों से अपील है, खासकर युवाओं से कि सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फी लेते वक्त सावधानी जरूर बरतें, और तेज गति से वाहन ना चलायें. आपकी जिन्दगी देश के लिए और आपके परिवार के लिए बेहद कीमती है.
 
वहीं सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया कि हर दिन ब्रिज पर सेल्फी लेने के चक्कर में खतरनाक स्टंट करने की खबरें छप रही हैं. क्या है दिल्ली पुलिस का काम नहीं कि वह ऐसा करने वालों को रोकें. दिल्ली सरकार की कोई अपनी पुलिस नहीं है. केंद्र सरकार और उप-राज्यपाल की यह जिम्मेदारी है कि वह यह सुनिश्चित करें कि सिग्नेचर ब्रिज समेत दिल्ली के हर कोने में कानून व्यवस्था बनी रहे.
 
ध्यान हो कि दिल्ली के नवनिर्मित सिग्नेचर ब्रिज (Signature Bridge) पर एक और हादसा हुआ है. सिग्नेचर ब्रिज पर शनिवार की सुबह मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई. बीते दो दिनों में सिग्नेचर ब्रिज पर यह तीसरी मौत है. बताया जा रहा है कि बाइक के फिसलने से यह हादसा हुआ, जिसमें एक की मौत हो गई और एक घायल. दरअसल, दिल्ली के नांगलोई की ओर से दो भाई बाइक से नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली की ओर आ रहे थे, तभी ब्रिज पर उनकी बाइक फिसल गई और यह हादसा हो गया. यह जानकारी पुलिस ने दी. गाजियाबाद का 24 वर्षीय शंकर बाइक चला रहा था, वहीं उसका 17 साल का कजिन दीपक पीछे की सीट पर बैठा था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर बड़ा हादसा: दो बाइकसवार की मौत, तेज रफ्तार में चल रही थी गाड़ी

टिप्पणियां
तभी ब्रिज पर उसकी बाइक फिसल गई. इस हादसे में शंकर की मौत हो गई और दीपक घायल है. हालांकि, दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शंकर को मृत घोषित कर दिया गया और दीपक के घुटने में चोट आई है. उनसे कहा कि गाड़ी पर दोनों ने हेलमेट पहनी थी. मगर शंकर का हेलमेट निकलकर गिर गया और उसका सिर डिवाइडर से जाकर टकरा गया. बता दें कि शंकर सेल्समैन का काम करता था और उसकी अभी शादी भी नहीं हुई थी.

VIDEO: सिग्नेचर ब्रिज पर दो बाइकसवारों की मौत.

गौरतलब है कि दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर  शुक्रवार को भी एक बड़ा हादसा हो गया था. यहां तेज रफ्तार बाइक सवार दो लड़कों की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने हादसे के संबंध में बताया था कि स्ट्रीट लाइट के पोल में पैर फंसने से बाइक उछल पड़ी और लड़के पुल के नीचे जा गिरे, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement