NDTV Khabar

LG हाउस से निकाले जाएंगे AAP नेता? सिसोदिया बोले- निकाला गया तो पानी पीना भी छोड़ दूंगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मंत्री गोपाल राय, सत्येंद्र जैन एलजी निवास पर पांचवें दिन भी जमे हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
LG हाउस से निकाले जाएंगे AAP नेता? सिसोदिया बोले- निकाला गया तो पानी पीना भी छोड़ दूंगा

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन का टेस्‍ट करते डॉक्‍टर

खास बातें

  1. अरविंद केजरीवाल एलजी निवास पर पांचवें दिन भी जमे हुए हैं
  2. रुवार को एलजी ने गृह मंत्री से मुलाक़ात की
  3. केजरीवाल के दफ़्तर के वेटिंग रूम में बीजेपी विधायकों का धरना भी जारी है
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मंत्री गोपाल राय, सत्येंद्र जैन एलजी निवास पर पांचवें दिन भी जमे हुए हैं. सत्येंद्र जैन पिछले चार दिनों से और मनीष सिसोदिया तीन दिनों से अनिश्तिकालीन भूख हड़ताल पर हैं. इस बीच गुरुवार को एलजी ने गृह मंत्री से मुलाक़ात की. इधर, सीएम केजरीवाल के दफ़्तर के वेटिंग रूम में बीजेपी विधायकों का धरना भी जारी है. आम आदमी पार्टी के बाग़ी विधायक कपिल मिश्रा भी बीजेपी विधायकों के साथ हैं. गुरुवार को दिल्ली सचिवालय में बीजेपी विधायकों ने 40 फीट लंबा बैनर लहराया. बैनर में लिखा था कि दिल्ली सचिवालय में कोई हड़ताल नहीं है, दिल्ली के सीएम छुट्टी पर हैं. आम आदमी पार्टी ने रविवार को प्रधानमंत्री निवास का घेराव करने का एलान किया है. आज शाम को विधायकों की बैठक भी होनी है, जिसके बाद आम आदमी पार्टी डोर डू डोर राशन डिलिवरी योजना को मंज़ूरी के लिए गांधीगीरी करेगी. जिन तीन मांगों को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता धरना पर हैं, उन पर अब पार्टी लोगों से राय लेगी. इसके बाद 10 लाख चिट्ठियां पीएम को भेजी जाएंगी.


अरविंद केजरीवाल और बीजेपी के विधायकों के धरने का LIVE UPDATES



- पिछले पांच दिन से एलजी के घर धरने पर और तीन दिन से अनशन पर बैठे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आशंका जताई है कि उन्हें जबरन एलजी हाउस से बाहर निकाला जा सकता है. एलजी हाउस के बाहर एंबुलेंस और कई डॉक्टरों के पहुंचने के बाद सिसोदिया ने ये आशंका जताई है. सिसोदिया ने कहा कि अगर हमें निकाला गया तो मैं पानी भी छोड़ दूंगा.


- केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा है कि हमें जबरन निकालने की योजना क्‍यों बन रही है? हमें सिर्फ 4 दिन हुए हैं. अनशन पर बैठे सतेंद्र जैन और मनीष सिसोदिया बिल्‍कुल फिट हैं और वे दिल्‍ली के लोगों के लिए लड़ रहे हैं. 


- बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि आज शुरू हुआ है इंतज़ार का तीसरा दिन है. कार्यालय से मुख्यमंत्री अभी भी गायब हैं. मैंने, विजेंदर गुप्ता, मनजिंदर सिंह सिरसा, कपिल मिश्रा ने आज से दिल्ली के लिए पानी की मांग को लेकर अनिश्चितक़ालीन भूख हड़ताल शुरू की है. दिल्ली को पानी दो-वर्ना गद्दी छोड़ो केजरीवाल. 

 


- दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा, किस तरह से दिल्‍ली सरकार धरना दे रही है. मैंने किसी सरकार को धरना देते नहीं देखा. उन्‍होंने कहा कि जब हमारी सरकार दिल्‍ली में थी तो केन्‍द्र में बीजेपी की सरकार थी हमने फिर भी दिल्‍ली के पानी के लिए के लिए काम किया.  

- आप नेता दिलीप पांडे ने कहा कि 17 जून को पूरी दिल्ली के लोग PM आवास के तरफ बढ़ेंगे और प्रधानमंत्री से ये पूछेंगे की दिल्ली के साथ ऐसा बदला क्यों ले रहे ? उन्‍होंने कहा कि आज शाम 4 बजे AAP के सभी सांसद, विधायकों, पदाधिकारियों की बैठक है, हम सब उसमे 17 जून को होने वाले PM आवास की तरफ मार्च के लिए रणनीति सुनिश्चित करेंगे.

- संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में जो IAS ऑफिसर की स्ट्राइक चल रही है और उससे लगातार जो समस्याएं उत्पन्न हुई है उसके बारे में गृह मंत्री को अवगत कराया गया है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह उचित कदम उठाएंगे. "इस आंदोलन में बात किसी से लड़ाई करने की नहीं है, बात पिछले 4 महीने से जो दिल्ली के विकास कार्य जान-बूझ के रोके गए हैं, उन्हें शुरू कराने का प्रयास है.

 

- आप ने केजरीवाल का एक बयान ट्वीट किया है जिसमें उन्‍होंने कहा है कि देश ब्यूरोक्रेसी से नही डेमोक्रेसी से चलता है
 


- दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने वीडियो मैसेज जारी कर कहा है कि आज पीएम को चिट्ठी लिखी परसों दिल्‍ली के सभी लोग पीएम के घर निवेदन करने जाएंगे. अगर पीएम कुछ नहीं करते तो हम दिल्‍ली के 10 लाख परिवारों के साइन करेंगे. 

- आम आदमी पार्टी ने रविवार को प्रधानमंत्री निवास का घेराव करने का एलान किया है. आज शाम को विधायकों की बैठक भी होनी है, जिसके बाद आम आदमी पार्टी डोर डू डोर राशन डिलिवरी योजना को मंज़ूरी के लिए गांधीगीरी करेगी. जिन तीन मांगों को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता धरना पर हैं, उन पर अब पार्टी लोगों से राय लेगी. इसके बाद 10 लाख चिट्ठियां पीएम को भेजी जाएंगी.

- बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि जैसे कोई आतंकवादी अपनी मांग को लेकर कब्जा जमाकर बैठ जाता है उसी तरह अरविंद केजरीवाल LG हाउस में बैठ गए हैं.

- कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया कि दिल्ली को पानी दो अरविंद केजरीवाल. पानी के लिए आज से दिल्ली CM के दफ़्तर में दिल्ली के एक सांसद और तीन विधायक अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर रहे हैं. एक लेटर माननीय राष्ट्रपति महोदय को भी भेज रहे हैं. 

 



- आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के हालात मोदी सरकार ने बिगाड़ा, LG अड़ियल रवैया अपना रहे हैं और वे अधिकारियों से  हड़ताल खत्म करने को कहें. उन्‍होंने कहा कि एलजी और केंद्र सरकार आंख पर पट्टी बांध कर बैठे हैं. प्रदूषण को लेकर हमने चिट्ठी लिखी, और मंत्री इमरान हुसैन की मीटिंग का IAS अफसरों ने बहिष्कार किया. उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में एक चुनी हुई सरकार के अधिकारों का हनन हो रहा है. जनता और लगभग सभी विपक्षी दल हमारे साथ हैं, हमारा आंदोलन आगे बढ़ रहा है. जल्द ही हो सकता है कि हमे राष्ट्रपति जी से मिलने का मौका मिले, हम उन्हें दिल्ली की स्थिति से अवगत कराएंगे.

- दिल्‍ली सचिवालय पर धरने पर बैटे बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने सौरभ भारद्वाज के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है कि  बीजेपी मैं दिल्ली की जनता को पानी दिलाने के लिए धरने पर बैठा हूं. अरविंद केजरीवाल इस धरने से डरे हुए हैं. कभी इमरान हुसैन से झूठी शिकायत दिलवाते हैं कभी विशेषाधिकार नोटिस, चाहे तुम जेल भिजवा दो पर जब तक लोगों को पानी नहीं मिलेगा मैं इस धरने से नहीं उठूंगा. 

 
- आप के बागी विधायक ने केजरीवाल के ट्वीट का रिट्वीट करके कहा कि जिन दिल्ली वालों को हफ़्तों से पानी नहीं मिला ज़रा उनकी भी सोचिये अरविंद केजरीवाल जी अनशन आप का फैशन है. पर प्यासा रहना लाखों दिल्ली वालों की मजबूरी हैं. होश में आइये और पानी का काम संभाले. 
 
- दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा है कि सुप्रभात, आज सत्येन्दर जी के अनशन का चौथा दिन है. मनीष जी के अनशन का तीसरा दिन है.क ल LG साहिब से मिलने का समय माँगा था. उन्होंने जवाब भी नहीं दिया. प्रधानमंत्री जी से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया. उन्होंने भी कोई जवाब नहीं दिया. उम्मीद करता हूं दिल्ली को जल्द समाधान मिलेगा.
 
- दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन ने ट्वीट करके कहा कि सुप्रभात साथियों,LG ऑफ़िस में इंतज़ार करते 4 रातें बीत गई, मगर LG साहेब 4 मिनट का समय नहीं निकाल पाए, उम्मीद है प्रधानमंत्री जी ध्यान देंगे.
- आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा दिल्‍ली सचिवालय पर धरने पर बैठे हैं. उन्‍होंने ट्वीट करके कहा है कि गुड मॉर्निंग दोस्तों, CM ऑफिस में धरने का तीसरा दिन है. सामने  तिरंगा लहरा रहा है. तिरंगे को देखकर एक रोमांच होता हैं, ताकत और साहस मिलता हैं. संकल्प लिया हैं, दिल्ली को धोखा देकर अपनी जिम्मेदारियों से भागने वाले मुख्यमंत्री को काम पर लौटने पर मजबूर कर देंगे. 
   

VIDEO: दिल्‍ली में खत और धरने की सियासत

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement