NDTV Khabar

डेंगू से निपटने के लिए सीएम केजरीवाल की अनोखी मुहिम, कहा- अपने 10 दोस्तों को फोन करके कहें कि...

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वे अपने 10 दोस्तों को फोन कर उनसे यह जांच करने को कहें कि कहीं उनके घर में डेंगू का लार्वा पनप तो नहीं रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेंगू से निपटने के लिए सीएम केजरीवाल की अनोखी मुहिम, कहा- अपने 10 दोस्तों को फोन करके कहें कि...

सीएम केजरीवाल

खास बातें

  1. डेंगू से निपटने के लिए सीएम केजरीवाल की अनोखी मुहिम
  2. कहा- अपने 10 दोस्तों को फोन कर अपने घर की जांच करने के लिए कहें
  3. कहा- जांचें कहीं घर में डेंगू का लार्वा तो नहीं पनप रहा है
नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लोगों से अपील की कि वे अपने 10 दोस्तों को फोन कर उनसे यह जांच करने को कहें कि कहीं उनके घर में डेंगू का लार्वा पनप तो नहीं रहा है. केजरीवाल ने '10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट' के अभियान के तहत लोगों से यह अपील की है. उन्होंने ट्वीट किया, 'आज, 10 मिनट तक अपने घर की जांच करने के बाद, मैंने अपने 10 दोस्तों को फोन किया और उन्हें उनके घरों की जांच करने को प्रेरित किया. इस बार हमें डेंगू को मात देनी ही होगी. #दिल्लीकेचैंपियन ट्विटर पर साझा की गई वीडियो में केजरीवाल अपने घर की जांच करते दिख रहे हैं.

नए ट्रैफिक जुर्माने पर बोले नितिन गडकरी- जब सोनिया गांधी और अरविंद केजरीवाल तैयार हैं तो...

सीएम केजरीवाल ने लोगों से व्हाटस्एप पर भी यह संदेश भेजने को कहा है. वहीं दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वे अपने दोस्तों से घरों की जांच करने की अपील करें. राय ने ट्वीट किया, 'एक और रविवार, और अपने घर में डेंगू के लार्वा की जांच करने का एक और दिन. लेकिन इस बार, मैंने एक और कदम उठाया. मैंने अपने 10 दोस्तों को फोन किया और उनसे उनके घर की जांच अच्छे से करने की अपील की.'


उनके सहकर्मी राजेन्द्र पाल गौतम ने भी मच्छर-प्रजनन के खिलाफ एक उपाय के रूप में पानी के बर्तन की सफाई करते हुए उनकी तस्वीरें ट्वीट कीं. इस साल सात सितम्बर तक डेंगू के 122 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 30 इसी महीने सामने आए. 52 मामले अगस्त में सामने आए थे.

दिल्ली: अगर ऑड-ईवन नियम का पालन नहीं किया तो लग सकता है 20 हजार रुपये का जुर्माना 

टिप्पणियां

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) द्वारा दर्ज रिकॉर्ड के अनुसार पिछले साल डेंगू के 2,798 मामले सामने आए थे और इससे चार लोगों की जान चली गई थी. 

VIDEO: अलका लांबा निर्दलीय लड़ेंगी अगला चुनाव



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement