NDTV Khabar

पानी की गुणवत्ता को लेकर CM केजरीवाल के दावे सच्चाई से अलग: मनोज तिवारी

एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान तिवारी ने हेल्पलाइन नंबर 8980189801 जारी किया और दिल्ली के लोगों से पानी संबंधी शिकायत इस फोन नंबर पर करने की अपील की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पानी की गुणवत्ता को लेकर CM केजरीवाल के दावे सच्चाई से अलग: मनोज तिवारी

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी

खास बातें

  1. दावे की सच्चाई जानने के लिए उनकी पार्टी ने वास्तविकता की जांच की
  2. तिवारी ने हेल्पलाइन नंबर 8980189801 भी जारी किया
  3. दिल्ली के लोगों से पानी संबंधी शिकायत इस फोन नंबर पर करने की अपील की
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पानी की गुणवत्ता को लेकर किए गए दावे की सच्चाई जानने के लिए उनकी पार्टी ने वास्तविकता की जांच की है. एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान तिवारी ने हेल्पलाइन नंबर 8980189801 जारी किया और दिल्ली के लोगों से पानी संबंधी शिकायत इस फोन नंबर पर करने की अपील की. उन्होंने कहा कि इन शिकायतों का इस्तेमाल अरविंद केजरीवाल सरकार पर दबाव बनाने के लिए किया जाएगा. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोग गंदे पानी की शिकायत ‘दिल्लीकापानीजहरीला ऐट जीमेल डॉट कॉम' पर भी ई-मेल कर सकते हैं.

AAP सदस्य का आरोप: विश्वास पार्क से सीसीटीवी कैमरों की चोरी हुई


तिवारी ने कहा, ‘हम उन सभी स्थानों पर पानी की गुणवत्ता संबंधी शिकायत का पता लगाने गए जहां केजरीवाल ने दावा किया था कि उनकी सरकार ने गत चार साल में पानी और सीवर की नई पाइप लाइन बिछाई है. हमने इन इलाकों में लोगों द्वारा गंदे और दूषित पानी की शिकायत करने का वीडियो भी बनाया.' संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने करावल नगर, संत नगर और बुराड़ी जैसे इलाकों में पानी की गुणवत्ता को लेकर शिकायत कर रहे लोगों के वीडियो क्लिप भी दिखाए. उन्होंने कहा, ‘ये वीडियो 22 नवंबर के बाद बनाए गए हैं ताकि केजरीवाल के दावों की सच्चाई बताई जा सके और यह दिखाया जा सके कि आखिर क्यों सुप्रीम कोर्ट पानी समस्या को लेकर इतना चिंतित है. 

शकरपुर सीवर हादसा: एक और सफाई कामगार की मौत

वहीं दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया ने इसकी प्रमाणिकता पर सवाल उठाते हुये कहा, ‘उन्होंने ऐसे ही कहीं से वीडियो शूट किए हैं और इन्हें सबूत बता रहे हैं. यह एक ढोंग है.' गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच पानी की गुणवत्ता को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने 16 नवंबर को भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) की रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें कहा गया कि शहर के 11 स्थानों से एकत्र किए गए पानी के नमूने 19 मानकों पर गुणवत्ता परीक्षण में विफल रहे हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: पार्टी तय करती है मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार: हरदीप सिंह पुरी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement