दिल्ली में नाइजीरियाई नागरिक से साढ़े तीन करोड़ रुपये की कोकीन जब्त

दिल्ली में नाइजीरियाई नागरिक से साढ़े तीन करोड़ रुपये की कोकीन जब्त

खास बातें

  • नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के करीब एक बस स्टैंड के पास से पकड़ा गया
  • 310 ग्राम की अच्छी गुणवत्ता वाली कोकीन जब्त की गई
  • अप्रैल 2015 में मेडिकल वीजा पर पहली बार भारत आया था ओकपाला जेम्स
नई दिल्ली:

कोकीन की सबसे बड़ी बरामदगी के तहत, अपराध शाखा की नारकोटिक्स सेल ने एक नाइजीरियाई नागरिक के पास से 310 ग्राम कोकीन जब्त की जिसकी बाजार में कीमत साढ़े तीन करोड़ रुपये है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र यादव ने रविवार को दिल्ली में कहा कि ओकपाला जेम्स (28) द्वारा दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में कोकीन की आपूर्ति की बारे में खुफिया खबर मिलने पर नारकोटिक्स सेल की एक टीम ने दस जुलाई को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के करीब एक बस स्टैंड के पास से उसे पकड़ा।

यादव ने आरोप लगाया कि आरोपी के पास 310 ग्राम की अच्छी गुणवत्ता वाली कोकीन थी, जिसकी अनुमानित कीमत साढे तीन करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा, 'अपराध शाखा की नारकोटिक्स सेल द्वारा मादक पदार्थ संबंधी यह सबसे बड़ी बरामदगी है।'

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जेम्स अप्रैल 2015 में मेडिकल वीजा पर पहली बार भारत आया था और इस दौरे के दौरान वह साथी नाइजीरियाई ची ची बी से मिला, जिसने उसे तस्करी गिरोह में शामिल होने के लिए लुभाया। जेम्स जून 2015 में फिर से भारत आया और मादक पदार्थ तस्करी गिरोह में शामिल हुआ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यादव ने कहा कि ची ची बी के अलावा आरोपी एक अन्य नाइजीरियाई नागरिक के भी संपर्क में था, जो अवैध कोकीन गिरोह का बड़ा सदस्य है और माना जाता है कि उसने ही जेम्स को कोकीन की आपूर्ति की थी। पुलिस ने जेम्स के पास से कई मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)