कोरोना से जंग के बीच CM केजरीवाल ने 450 बेड के नए अस्पताल का किया उद्धाटन, बनाए जाने है 700 बेड

"इस अस्पताल में हर तीसरे बेड पर ऑक्सीजन की की व्यवस्था की गई है. इसके साथ 125 बेड पर सिलेंडर से ऑक्सीजन आपूर्ति की जाएगी."    

कोरोना से जंग के बीच CM केजरीवाल ने 450 बेड के नए अस्पताल का किया उद्धाटन, बनाए जाने है 700 बेड

CM अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बुराड़ी में नव निर्मित अस्पताल का ऑनलाइन उद्घाटन किया.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बुराड़ी में नव निर्मित अस्पताल का ऑनलाइन उद्घाटन किया.  इस अवसर पर  सीएम ने कहा कि कोविड मरीजों के इलाज के लिए बुराड़ी अस्पताल में 450 बेड और जुड़ गए हैं, इससे दिल्ली के निवासियों को इलाज काफी मदद मिलेगी और आने वाले समय में यह अस्पताल आसपास के लोगों की सेवा करेगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल बुराड़ी अस्पताल को 450 बेड के साथ शुरू किया जा रहा है. हालांकि यहां पर 700 बेड बनाए जाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टर्स, नर्सेज, केंद्र व दिल्ली सरकार, सभी के सहयोग से हमने कोरोना को नियंत्रित करने में विजय पाई है, लेकिन अभी हमने जीत हासिल नहीं की है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले एक महीने से दिल्ली में कोरोना के केस कम हुए हैं, मृत्यु दर कम हुआ है, रिकवरी दर में वृद्धि हुई है और पॉजिटिविटी का औसत कम हुआ है. यह सभी लोगों की मेहनत की बदौलत हुआ है. इसके लिए मैं सभी डॉक्टर्स, नर्सेज, पैरामेडिकल स्टाफ, अधिकारियों और जितने भी लोगों ने मेहनत की है, उन सभी को बधाई देना चाहता हूं. 

यह भी पढ़ें-  COVID-19 वैक्सीन के मानव परीक्षण का पहला चरण: AIIMS में व्यक्ति को दी गयी पहली खुराक

बुराड़ी अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन भी मौके मौजूद रहे. उन्होंने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की. स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने सही समय पर अस्पताल को शुरू करने के लिए अधिकारियों को बधाई दी. 

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार बुराड़ी में 700 बेड का अस्पताल बना रही है. एक महीने पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अस्पताल का दौरा कर कार्य की प्रगति का जायजा लिया था. कोविड-19 के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए थे.

यह भी पढ़ें- Covid-19 मरीजों के इलाज के लिए 'Favipiravir' दवा लॉन्च करने को तैयार है Cipla

उन्होंने कहा था, "इस अस्पताल में हर तीसरे बेड पर ऑक्सीजन की की व्यवस्था की गई है. इसके साथ 125 बेड पर सिलेंडर से ऑक्सीजन आपूर्ति की जाएगी."    

Newsbeep

देश में कोरोनावायरस के मामले 13.36 लाख पार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com