Coronavirus Delhi Update: दिल्ली के 3 और इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित, देवली में एक ही घर में मिले 7 पॉजिटिव

दिल्ली में तमाम तरह की सख्तियों और लॉकडाउन के बावजूद कोरोनावायरस संक्रमण के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार और भी सख्त हो गई है.

Coronavirus Delhi Update: दिल्ली के 3 और इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित, देवली में एक ही घर में मिले 7 पॉजिटिव

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1000 के पार हो गया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली में तमाम तरह की सख्तियों और लॉकडाउन के बावजूद कोरोनावायरस संक्रमण के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार और भी सख्त हो गई है. दिल्ली सरकार ने शनिवार शाम तीन और इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. इसका मतलब ये हुआ कि इन इलाकों में किसी को भी आने और जाने की इजाजत नहीं होगी. तीन नए इलाके जिन्हें कंटेनमेंट जोन की लिस्ट में शामिल किया गया है वो हैं राजौरी के मानसरोवर गार्डन ए-30, जहांगीरपुरी की गली नंबर एक से 10 और देवली एक्सटेंशन है. 

एक ही घर मे 7 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद डीएम ने दिल्ली के देवली इलाके को सील करने का आदेश दिया है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान सरकारी आदेशों के उल्लंघन पर शनिवार को दिल्ली में पुलिस ने 200 मामले दर्ज किए और 3,515 लोगों को हिरासत में लिया. पुलिस द्वारा साझा आंकड़ों के मुताबिक ये मामले भादंसं की धारा 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत शाम पांच बजे तक के दर्ज मामले हैं. अधिकारियों ने बताया कि उल्लंघन के चलते 3,515 लोगों को हिरासत में लिया गया और 400 गाड़ियां जब्त की गयीं. पुलिस ने बिना मास्क पहने घरों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ 100 मामले दर्ज किए हैं. पुलिस ने बताया कि आवाजाही के लिए कुल 634 पास जारी किए गए हैं. 

बता दें कि दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1000 के पार हो गया है. शनिवार शाम को जारी आंक़ड़ों के अनुसार यहां अब तक 1069 लोग संक्रमित हुए हैं. कुल संक्रमितों में से 712 यानी करीब 70 फीसदी लोग तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के हैं जिन्हें पिछले दिनों निजामुद्दीन स्थित मरकज (Nizamuddin Markaz) से निकाला गया था. पिछले 24 घंटे में यहां 166 नए मामले सामने आए जिनमें से 128 मरकज के हैं. पिछले 24 घंटों में यहां 5 लोगों की मौत हुई जिससे दिल्ली में इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 19 हो गई.

Video: डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को दी जाए आवश्यकता अनुसार सुरक्षा : गृह मंत्रालय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com