Coronavirus: जामिया यूनिवर्सिटी ने छात्रों से हॉस्टल खाली कर घर जाने को कहा

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने छात्रावासों में रह रहे छात्रों को शुक्रवार को निर्देश दिया कि वे अपने कमरे खाली कर घर लौट जाएं.

Coronavirus: जामिया यूनिवर्सिटी ने छात्रों से हॉस्टल खाली कर घर जाने को कहा

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से विश्वविद्यालय बंद है और नियमित छात्रों के लिये यह अगस्त में खुलेगा

नई दिल्ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने छात्रावासों में रह रहे छात्रों को शुक्रवार को निर्देश दिया कि वे अपने कमरे खाली कर घर लौट जाएं. गृह मंत्रालय द्वारा फंसे हुए छात्रों को उनके राज्यों तक पहुंचाने के लिये ट्रेनों के संचालन की मंजूरी दिये जाने के बाद विश्वविद्यालय की तरफ से यह निर्देश आया है. कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से विश्वविद्यालय बंद है और नियमित छात्रों के लिये यह अगस्त में खुलेगा जबकि नया शैक्षणिक सत्र सितंबर से शुरू होगा. विश्वविद्यालाय ने कहा कि जुलाई 2020 के लिये परीक्षा कार्यक्रम की अधिसूचना आने वाले समय में जारी की जाएगी. 

विश्वविद्यालय ने कहा, “छात्रावासों में फंसे छात्र जो पूर्व में अपने घर नहीं जा सकते थे और यहीं ठहरे हुए थे, उन्हें निर्देश दिया जाता है कि राज्य सरकारों द्वारा परिवहन और यात्रा के लिये किये गए इंतजामों के मुताबिक वे छात्रावास खाली कर दें.”

उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार रात तक राजधानी दिल्ली में इस वायरस के संक्रमण के मामले बढ़कर 3738 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में यहां 223 नए मामले सामने आए हैं जबकि 2 मरीजों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटों में 73 मरीज ठीक हुए हैं और इसके साथ ही यहां कुल 1167 लोग इस वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में कोरोनावायरस से अब तक 61 लोगों की जान गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com