NDTV Khabar

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ केस का आदेश, यूपी-बिहार के लोगों के खिलाफ कथित टिप्पणी का मामला

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ एक अदालत ने केस दर्ज करने का आदेश दिया है.यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी का आरोप है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ केस का आदेश, यूपी-बिहार के लोगों के खिलाफ कथित टिप्पणी का मामला

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ प्राथमिकी का आदेश

नई दिल्ली:

दक्षिणी दिल्ली के भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित अदालत ने केस दर्ज करने का आदेश दिया है. उनके खिलाफ एक अधिवक्ता ने यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था. अधिवक्ता की शिकायत पर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दीपक कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने वकील सुधीर कुमार ओझा की शिकायत के आधार पर काजी मोहम्मदपुर थाना के प्रभारी को बिधूड़ी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा.अपनी शिकायत में ओझा ने आरोप लगाया है कि दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले बिधूड़ी ने राष्ट्रीय राजधानी में अराजकता के लिए बिहार और पूर्वांचल के लोगों पर दोष मढ़ा है.

टिप्पणियां

बिधूड़ी का बयान अक्टूबर के अंत में सोशल मीडिया पर आया था. ओझा ने कहा है कि सांसद के बयान से बिहार के निवासी के होने के नाते वह खुद को आहत महसूस कर रहे हैं. उन्होंने अदालत से बिधूड़ी के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 (शांति भड़काने के मकसद से जानबूझकर अपमानित करना), धारा 506 (आपराधिक डराना-धमकाना) और 153 ए (धर्म, नस्ल, जन्मस्थान और भाषा के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच रंजिश फैलाने) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के लिए अदालत को निर्देश देने का अनुरोध किया.
 

सांसद बता चुके हैं विरोधियों की साजिश
बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी पहले ही इस बयान को खारिज कर चुके हैं. उनके मुताबिक विरोधियों ने फर्जी बयान के आधार पर अखबार की फर्जी कतरन सोशल मीडिया पर प्रचारित की है. ऐसा पहले भी कर चुके हैं. इसी प्रकार 2014 चुनाव में भी मेरे खिलाफ संगीन अपराधों की झूठी बयानबाजी व छवि धूमिल करने की कोशिश की जिसका मानहानि केजरीवाल भुगत रहे हैं. दिल्ली देश की राजधानी है यह सबकी है, हम देश जोड़ने वाले हैं तोड़ने वाले नहीं, दिल्ली यूपी बिहार के सम्मानित वासियों के साथ सवा सौ करोड़ भारतीयों की है. (इनपुट-भाषा से)

वीडियो- रफाल मुद्दे को लेकर राहुल गांधी गंभीर नहीं : मनोज तिवारी 
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement