स्वयंभू बाबा के खिलाफ बलात्कार की शिकायत की जांच करेगी अपराध शाखा

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा 25 वर्षीय महिला की उस शिकायत की जांच करेगी, जिसमें उसने स्वयंभू बाबा दाती महाराज और उसके शिष्यों द्वारा उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया है.

स्वयंभू बाबा के खिलाफ बलात्कार की शिकायत की जांच करेगी अपराध शाखा

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा 25 वर्षीय महिला की उस शिकायत की जांच करेगी, जिसमें उसने स्वयंभू बाबा दाती महाराज और उसके शिष्यों द्वारा उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने आज बताया कि महिला ने स्वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ रविवार को दक्षिण दिल्ली में फतेहपुर बेरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी थी. यह मामला आज जिला पुलिस से अपराध शाखा को हस्तांतरित कर दिया गया. पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मामला अपराध शाखा को हस्तांतरित कर दिया गया है, हालांकि अभी उन्हें आधिकारिक आदेश नहीं मिले हैं. महिला ने पुलिस को बताया कि वह स्वयंभू बाबा की एक दशक से शिष्य रही है लेकिन दाती महाराज और उनके दो शिष्यों के उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने गृह प्रदेश राजस्थान लौट गयी. 

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: 30 वर्षीय विवाहिता ने ससुर पर लगाया बलात्कार का आरोप

महिला ने आरोप लगाया कि बाबा के शिष्य उसको जबरन उसके कमरे में भेजते थे और यदि वह इंकार करती तो उसके अन्य शिष्य भी उसके साथ सोते थे. महिला ने आरोप लगाया कि स्वयंभू बाबा के दिल्ली और राजस्थान स्थित आश्रमों में उसका शारीरिक शोषण किया गया. दो साल पहले वह एक आश्रम से भागने में सफल रही और इसके बाद अवसाद में चली गयी. बाद में उसने अपनी आप बीती अपने माता पिता को बतायी जिसके बाद पुलिस में मामला दर्ज कराया गया. 

VIDEO: दाती महाराज पर दुष्कर्म का मामला दर्ज, फरार
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने महिला से मुलाकात की थी और उसे पुलिस संरक्षण मुहैया कराए जाने की मांग की थी. इसके साथ ही उन्होंने दाती महाराज को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की भी मांग की थी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com