जैश से संबंध रखने वाले संदिग्धों में एक डांसर भी, मसूद अजहर के भाई से ले रहे थे निर्देश

जैश से संबंध रखने वाले संदिग्धों में एक डांसर भी, मसूद अजहर के भाई से ले रहे थे निर्देश

नई दिल्ली:

दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद से संबंध रखने वालों संदिग्धों को पकड़ा गया है। इनमें से एक साजिद अहमद ने डांसर की ट्रेनिंग ली हुई है और उसने एक रियलिटी टीवी शो में कोरियोग्राफर के लिए ऑडिशन भी दिया है।

मॉल में पठानकोट जैसे आतंकी हमले की प्लानिंग
साजिद के साथ दो अन्य को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। वे एनसीआर के मॉल में पठानकोट जैसे आतंकी हमले की प्लानिंग कर रहे थे। इनके प्लान के बारे में पुलिस ने बताया कि इनकी प्लानिंग अभी शुरुआती चरण में थी। तीनों विस्फोटक उपकरण बनाना सीख रहे थे।

मसूद अजहर के भाई से प्राप्त कर रहे थे निर्देश
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ये सभी लोग उस व्हाट्सअप ग्रुप के मैंबर थे, जिसके करीब 40 सदस्य हैं और वहीं ये अपने कट्टरपंथी विचारों को साझा करते थे और साथ ही ताल्हा ( Talha) से निर्देश प्राप्त करते थे। ताल्हा पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर का भाई है।

ऐसे खुला मामला
यह मामला तब खुला जब साजिद अहमद का हाथ घायल हो गया। वह बम बना रहा था जो दुर्घटनावश फट गया। जब पुलिस के मुखबिर ने सिलाई की दुकान में काम करने वाले साजिद के घायल हाथ को देखा तो उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने साजिद अहमद को दिल्ली, शाकिर अंसारी को बिहार के देवबंद और समीर अहमद को यूपी के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। ये संदिग्ध गाजियाबाद के मॉल में हमला करने का प्लान बना रहे थे।

पुलिस ने छापेमारी में अलग-अलग जगहों से 10 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पंजाब के पठानकोट में इसी जनवरी में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने हमला किया था जिसमें सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे।