NDTV Khabar

कठुआ और उन्‍नाव रेप के विरोध में स्वाति मालीवाल का अनशन तीसरे दिन भी जारी

रविवार को हड़ताल की जगह पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे. स्वाति मालीवाल ने पीएम मोदी से पूछा है कि क्या उन्हें बच्चियों की खून भरी चीखें नहीं सुनाई देतीं?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कठुआ और उन्‍नाव रेप के विरोध में स्वाति मालीवाल का अनशन तीसरे दिन भी जारी

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: उन्नाव और कठुआ में गैंगरेप की घटना के बाद और सख्त कानून की मांग को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल अनिश्चित कालीन अनशन पर हैं. वो 13 अप्रैल से राजघाट पर अनशन कर रही हैं, उनकी मांग है कि बच्चियों के बलात्कारियों को 6 महीने के अंदर फ़ांसी की सज़ा का क़ानून बने. रविवार को  हड़ताल की जगह पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे. स्वाति मालीवाल ने पीएम मोदी से पूछा है कि क्या उन्हें बच्चियों की खून भरी चीखें नहीं सुनाई देतीं? वहीं केजरीवाल ने कहा कि वो मुख्यमंत्री नहीं बल्कि एक बहन के भाई और एक बेटी के पिता के तौर पर आए हैं.

टिप्पणियां
डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे एक पत्र में कहा था, "मैं अपना अनशन तब तक नहीं तोड़ूंगी, जब तक प्रधानमंत्री देश से बेटियों की सुरक्षा के लिए एक बेहतर प्रणाली बनाने का वादा नहीं करते." मालीवाल के प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाओं और बच्चों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. उन्होंने अधिकारियों से देश में सख्त दुष्कर्म-विरोधी कानूनी लागू करने का आग्रह किया है.

VIDEO: पीड़ित परिवार करेगा सुप्रीम कोर्ट में अपील, कठुआ में सुनवाई के खिलाफ परिवार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement