NDTV Khabar

चुनाव होर्डिंग पर बलात्कार के दोषी की तस्वीर, दिल्ली महिला आयोग ने ईसी को जारी किया नोटिस

डीसीडब्ल्यू ने पंजाब में एक चुनाव होर्डिंग पर 2012 के दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले के दोषी की कथित रूप से तस्वीर लगाये जाने को लेकर सोमवार को चुनाव आयोग को एक नोटिस जारी किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनाव होर्डिंग पर बलात्कार के दोषी की तस्वीर, दिल्ली महिला आयोग ने ईसी को जारी किया नोटिस

स्वाती मालीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने पंजाब में एक चुनाव होर्डिंग पर 2012 के दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले के दोषी की कथित रूप से तस्वीर लगाये जाने को लेकर सोमवार को चुनाव आयोग को एक नोटिस जारी किया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग ने इस मुद्दे पर पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मंगलवार की सुबह तक एक रिपोर्ट मांगी है. होशियारपुर जिला चुनाव कार्यालय द्वारा लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कथित तौर पर होर्डिंग लगाए गए थे. दिल्ली में 16 दिसम्बर, 2012 को छह लोगों ने चलती बस में 23 वर्षीय एक पैरामेडिकल छात्रा के साथ बलात्कार किया था और इसके बाद सिंगापुर के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी. 

टिप्पणियां

नवीन जयहिंद के तप को लेकर 'आप' नेताओं के बीच हो रही खींचतान पर भड़कीं स्वाति मालीवाल, कही यह बात...


पीड़िता की मां ने आयोग प्रमुख स्वाति मालीवाल को इस मामले से अवगत कराते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर एक तस्वीर प्रसारित की जा रही है जिसमें पंजाब में एक आधिकारिक होर्डिंग पर बलात्कार मामले के दोषी मुकेश सिंह की तस्वीर लगी हुई है. मालीवाल ने चुनाव आयोग (ईसी) को नोटिस जारी करते हुए इस मामले को ‘बेहद शर्मनाक' और ‘बलात्कार के दोषी का महिमा मंडित करने का प्रयास बताया.' उन्होंने नोटिस में उल्लेख किया कि इससे न केवल पीड़िता के माता-पिता बल्कि यौन हिंसा की शिकार सभी पीड़िताओं को बहुत पीड़ा और दुख हुआ है. डीसीडब्ल्यू ने इस कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की और ईसी से अधिकारियों की जवाबदेही तय करने को कहा. साथ ही इस कृत्य के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के नाम और उनके खिलाफ की गई कार्रवाई का विवरण मांगा है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement