NDTV Khabar

दिल्ली की कठपुतली कॉलोनी पर चला बुलडोजर, कई झुग्गियां जमींदोज

राजधानी दिल्ली की कठपुतली कॉलोनी में डीडीए ने दिल्ली पुलिस की मदद से बड़ी तादाद में झुग्गियों को तोड़ डाला. इस दौरान लोगों की पुलिस से झड़प हुई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली की कठपुतली कॉलोनी पर चला बुलडोजर, कई झुग्गियां जमींदोज

कठपुतली कॉलोनी में ढहाई गईं झुग्गियां

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की कठपुतली कॉलोनी में डीडीए ने दिल्ली पुलिस की मदद से बड़ी तादाद में झुग्गियों को तोड़ डाला. इस दौरान लोगों की पुलिस से झड़प हुई, जिसमें दर्जनभर से ज्यादा लोगों को चोट आई. भारी पुलिस बल की मौजूदगी में डीडीए ने कठपुतली कॉलोनी को तोड़ना शुरू किया. इसका विरोध करने सैकड़ों लोग और सिविल सोसायटी के कार्यकर्ता जुटे. पुलिस ने इन पर लाठीचार्ज किया, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए. कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं, लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी में करीब डेढ़ सौ झुग्गियों को तोड़ दिया गया.

यह भी पढ़ें : गम और गुस्से के बीच उजड़ती कठपुतली कॉलोनी

टिप्पणियां
दरअसल इस जगह को 2009 में एक प्राइवेट बिल्डर को दे दिया गया. बिल्डर 2800 मकान कठपुतली कॉलोनी के लोगों के लिए बनाएगा, बाकी जमीन का उपयोग खुद करेगा. लेकिन लोगों का कहना है कि यहां पांच हजार से ज्यादा परिवार रहते हैं जबकि फ्लैट आधों को ही मिल रहे हैं. कठपुतली कालोनी शादीपुर डिपो के नजदीक है.

VIDEO : कठपुतली कॉलोनी में ढहाई गई कई झुग्गियां
यहां जमीनों की कीमतें आसमान छू रही हैं. ऐसे में यहां रहने वाले आधे से ज्यादा लोगों को नरेला, बवाना भेजा जा रहा है, जिसका विरोध हो रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement