NDTV Khabar

तिहाड़ जेल में बंद कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद एक कैदी की आज मौत हो गई. कैदी के परिवार का कहना है कि उसकी हत्या की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तिहाड़ जेल में बंद कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. तिहाड़ जेल में बंद कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
  2. परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
  3. मृतक का नाम नरेंद्र है जो जेल नंबर 5 में बंद था
नई दिल्ली: दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद एक कैदी की आज मौत हो गई. कैदी के परिवार का कहना है कि उसकी हत्या की गई है. हालांकि, जेल प्रशासन का कहना कि कैदी ने अपने आप को घायल किया है, उसने अपना सिर दीवार पर मारा था, जिसके बाद उसको घायल हालात में हॉस्पिटल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया. मृतक का नाम नरेंद्र है जो जेल नंबर 5 में बंद था. नरेंद्र को पोक्सो एक्ट में सजा मिली हुई थी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली : पैरोल पर जेल से बाहर आए शख्स को बदमाशों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मचा हड़कंप

टिप्पणियां
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि उन्हें अपराह्न एक बजे इस घटना के बारे में सूचित किया गया. उन्होंने बताया कि 21 वर्षीय विचाराधीन कैदी बाहरी दिल्ली के रणहौला क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ बलात्कार करने के मामले में 2015 से जेल संख्या पांच में बंद था. जेल से एक अधिकारी ने बताया कि कैदी ने दीवार पर अपना सिर पटका और आत्महत्या कर ली. हालांकि पीड़ित के वकील ने दावा किया कि जेल के एक कर्मचारी ने उसकी हत्या की है. सिंह ने कहा कि कैदी के मामले की सुनवाई 11 जुलाई को होनी थी. 

VIDEO: दिल्‍ली के तीस हजारी कोर्ट कैंपस में फ़ायरिंग, एक शार्प शूटर घायल
उन्होंने यह भी दावा किया कि जेल अधिकारियों ने उसकी मौत के बारे में परिवार को भी सूचित नहीं किया और आज अपराह्न लगभग तीन बजे कुछ परिचितों के माध्यम से मौत के बारे में उन्हें पता चला. पुलिस ने बताया कि इस मामले की मजिस्ट्रेट से जांच कराई जायेगी.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement