Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रक्षा संपदा विभाग के स्थापना दिवस समारोह में दिखी सांस्कृतिक छटा

रक्षा संपदा विभाग ने रविवार को अपना स्थापना दिवस मनाया. इस दौरान दिल्ली स्थिति रक्षा संपदा महानिदेशालय में आयोजित कार्यक्रम में देश भर की छावनियों के स्कूलों से आये छात्रों ने कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये.

रक्षा संपदा विभाग के स्थापना दिवस समारोह में दिखी सांस्कृतिक छटा

छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति से मन मोह लिया.

नई दिल्ली :

रक्षा संपदा विभाग ने रविवार को अपना स्थापना दिवस मनाया. इस दौरान दिल्ली स्थिति रक्षा संपदा महानिदेशालय में आयोजित कार्यक्रम में देश भर की छावनियों के स्कूलों से आये छात्रों ने कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये. एक ओर दिल्ली छावनी परिषद के छात्रों ने पहाड़ी लोकगीत 'चम्बा' के माध्यम से सभी को अपनी मातृभूमि से प्रेम करने का संदेश दिया. तो वहीं दूसरी ओर इलाहाबाद छावनी के छात्रों ने बांसुरी की धुन पर शास्त्रीय राग मारवा का प्रदर्शन किया.

क़तर में भव्य तरीके से मना जामिया का 98वां स्थापना दिवस

अंबाला और सागर छावनी के बच्चों ने भी कालिया नाग मर्दन समूह नृत्य और गरबा नृत्य से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.कार्यक्रम में छात्रों ने एकल नृत्य की प्रस्तुति भी दी. इस दौरान रक्षा संपदा विभाग की महानिदेशक दीपा बाजवा ने छात्रों की हौसला अफजाई की. आपको बता दें कि रक्षा सम्पदा संगठन की स्थापना 16 दिसम्बर 1926 को हुई थी. संगठन रक्षा भूमि के प्रबंधन के अलावा देश भर में स्थित 62 छावनियों की प्रशासनिक जिम्मेदारी का निर्वहन भी करता है.  

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में कोरियाई सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन