पबजी खेलने के लिए 20 मोबाइल किए चोरी, 2 नाबालिग पकड़े गए

मोबाइल की दुकान का शटर तोड़कर 20 मोबाइल चोरी कर लिये, जिससे वो अपने दोस्तों के साथ मोबाइल में पबजी खेल पाएं.

पबजी खेलने के लिए 20 मोबाइल किए चोरी, 2 नाबालिग पकड़े गए

नई दिल्ली:

दिल्ली के नेबसराय इलाके में पुलिस ने 2 नाबालिग लड़कों को पकड़ा है. दोनों को मोबाइल पर पबजी (PUBG) खेलने की लत है, लेकिन उनके मोबाइल खराब हो गए थे और उनके दोस्तों के पास भी पबजी खेलने के लिए मोबाइल नहीं थे, इसलिए इन नाबालिग लड़कों ने लॉकडाउन के बीच ही एक मोबाइल की दुकान का शटर तोड़कर 20 मोबाइल चोरी कर लिये, जिससे वो अपने दोस्तों के साथ मोबाइल में पबजी खेल पाएं. दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी के मुताबिक 29 मई की सुबह नेबसराय इलाके में एक मोबाइल शॉप के दुकानदार विकास सिंह ने पीसीआर काल कर बताया कि बीती रात उनकी दुकान से 20 मोबाइल,30 मोबाइल बैटरी,लूडो और शतरंज के गेम चोरी हो गए हैं.

पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर जांच शुरू की ,आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को इकट्ठा किया और पुछताछ की तो 30 मई को एसएचओ नरेश सोलंकी की टीम ने 2 नाबालिग लड़कों को पकड़ लिया. इनके पास से चोरी हुआ पूरा सामान बरामद हो गया. दोनों लड़कों ने पूछताछ में बताया की वो मोबाइल पर पबजी गेम खेलते हैं और इस गेम के वो एडिक्ट हो चुके हैं.

गेम में कुछ इस तरह के टास्क होते हैं जो कई लोग एक साथ मिलकर खेलते हैं तभी पूरे होते हैं इसलिए वो चाहते थे कि उनके दोस्त भी उनके साथ खेले लेकिन उनके दोस्तों के पास मोबाइल नहीं थे, इनके मोबाइल भी खराब थे. इसलिए उन्होंने मोबाइल चोरी करने की प्लानिंग कर चोरी की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पबजी गेम खेलने वाले बच्चे हिंसक और मनोविकार के शिकार हो रहे हैं. इस गेम के आदि कई बच्चों की मौत हो चुकी है. इसलिए भारत में गेम को बैन कर दिया गया है लेकिन लोगों और खासकर बच्चों में इस गेम को खेलने की इस क़दर दीवानगी है कि दुनिया में ये मोबाइल गेम सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो गया है.

अपराधियों को पकड़ने के लिए चेहरा पहचानने की नई तकनीक