NDTV Khabar

दिल्‍ली: रिक्‍शा चालक ने जर्मन नागरिक पर हमला कर लूटपाट की, सुषमा स्‍वराज ने मांगी रिपोर्ट

190 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली: रिक्‍शा चालक ने जर्मन नागरिक पर हमला कर लूटपाट की, सुषमा स्‍वराज ने मांगी रिपोर्ट

जर्मन नागरिक बेंजामिन अब खतरे से बाहर है.

खास बातें

  1. जर्मन नागरिक ने कश्‍मीरी गेट जाने के लिए रिक्‍शा
  2. रास्‍ते में रिक्‍शेवाले ने अपने साथी को बिठाया
  3. उसके बाद ब्‍लेडनुमा चाकू से मारकर घायल किया
नई दिल्ली: शुक्रवार रात 11 बजे के आसपास दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में यमुना खादर के पास जर्मनी के एक नागरिक बेंजामिन को रिक्‍शा चालक और उसके साथी ने लूटपाट के इरादे से ब्लेडनुमा चीज मारकर घायल कर दिया. उसका फोन, पर्स, विदेशी और इंडियन करेंसी लूट ली गई. यह जर्मन नागरिक 12 मार्च को टूरिस्‍ट वीजा पर आया था. पुलिस के मुताबिक जर्मनी का नागरिक चांदनी चौक से ऑटो करके कश्मीरी गेट के लिए निकला था. वहां से वह बस पकड़कर अमृतसर जाने वाला था.

टिप्पणियां
इस बीच रास्ते में रिक्शे वाले ने एक और शख्स को बैठा लिया और लूटपाट के इरादे से ब्लेड नुमा चीज से विदेशी के चेहरे पर हमला किया. हमला होने के बाद विदेशी नागरिक फ्लाईओवर की तरफ भागा वहां कुछ लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया. जर्मन नागरिक फ़िलहाल खतरे से बाहर है. उसके चेहरे और पैर में कई जगह चोटें आई हैं.

इस मामले में पुलिस का कहना है कि दोनों ही आरोपियों के सुराग मिल गए हैं और इनकी पहचान कर ली गई है. वह रिक्‍शा भी बरामद हो गया है. फिलहाल पुलिस उन आरोपियों की तलाश कर रही है. पुलिस पूरे रास्ते की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच को आगे बढ़ा रही है. इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिल्ली पुलिस से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है और दिल्ली सरकार को जर्मन नागरिक की पूरी मदद करने को कहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement