NDTV Khabar

10 जनवरी से पहले बज सकती है दिल्ली विधानसभा चुनाव की डुगडुगी

झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को आने के कुछ समय बाद ही दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आयोग की डुगडुगी बज जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
10 जनवरी से पहले बज सकती है दिल्ली विधानसभा चुनाव की डुगडुगी

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. 10 जनवरी तक चुनाव कार्यक्रम घोषित हो सकते हैं
  2. सरकार ने लंबित काम शुरू करने की रफ्तार बढ़ाई
  3. 14 फरवरी को पूरे होने हैं सरकार के पांच साल
नई दिल्ली :
टिप्पणियां

झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को आने के कुछ समय बाद ही दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आयोग की डुगडुगी बज जाएगी. निर्वाचन आयोग के सूत्रों का कहना है कि 10 जनवरी तक चुनाव कार्यक्रम घोषित हो सकते हैं. चुनाव तिथियों की घोषणा के साथ ही दिल्ली में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो जाएगी. अगले महीने आचार संहिता भी लागू होने की संभावना को भांपते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी लंबित काम शुरू करने की रफ्तार बढ़ा दी है. वजह कि आचार संहिता लागू होने पर सरकार नए काम नहीं शुरू कर सकती. 16 दिसंबर से 11 हजार स्थानों पर वाई-फाई सुविधा शुरू करने की घोषणा को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.अरविंद केजरीवाल सरकार के पांच साल अगले साल 14 फरवरी को पूरे होने हैं और इससे पहले चुनाव होना है.

ऐसे में पूरी चुनाव प्रक्रिया के लिए आयोग को कम से कम एक महीना पहले कार्यक्रम घोषित करना पड़ेगा. इसमें राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार के लिए वक्त मिलने से लेकर मतदान और मतगणना पूरी प्रक्रिया शामिल होगी. सूत्रों का कहना है कि इस बार आयोग कुछ पहले चुनाव प्रक्रिया करा लेना चाहता है। पिछली बार 12 जनवरी को चुनाव कार्यक्रम घोषित हुआ था और सात फरवरी को मतदान हुआ था. आयोग से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि इस बार 10 जनवरी से पहले ही चुनाव कार्यक्रम घोषित होने की संभावना है। सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस भी संभावित चुनाव तिथियों को ध्यान में रखते हुए अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं।



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement